मेजर गोगोई ने किया खुलासा, कई जाने बचाने के लिए युवक को जीप से बांधने का आईडिया आया
मेजर गोगोई ने किया खुलासा, कई जाने बचाने के लिए युवक को जीप से बांधने का आईडिया आया
Share:

श्रीनगर : कश्मीर में पत्थरबाजों से निपटने के लिए एक युवक को जीप के बोनट बांधकर चर्चा में आए राष्ट्रीय राइफल्स के मेजर लिथुल गोगोई की खूब तारीफ हो रही है.सेना प्रमुख ने भी सम्मानित किया है. हालाँकि जम्मू कश्मीर पुलिस ने उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर की जाँच जारी रखने की बात कही है. इस बीच गोगोई ने मीडिया के सामने पहली बार खुलासा किया कि अगर उस दिन उस युवक को जीप से न बाँधा जाता तो कई लोगों की जानें चली जातीं.

युवक को जीप से बांधने की घटना पर मेजर गोगोई ने बताया कि 9 अप्रैल को सुबह खबर मिली कि गुंडीपुरा में 1200 लोगों ने मतदान केंद्र को घेर कर उसे पेट्रोल बम से जलाने की कोशिश कर रहे हैं. तब हम मतदान केंद्र से करीब डेढ़ किमी दूर थे. क्विक रिस्पॉन्स टीम के साथ वहां पहुंचे तो देखा कि महिला और बच्चे भी पत्थरबाजी कर रहे थे. कुछ लोग मकानों की छत से सेना की टीम पर पथराव कर रहे थे.भीड़ ने हमारे काफिले पर भी पथराव शुरू कर दिया.

मेजर लिथुल गोगोई ने कहा कि फारूख अहमद डार नामक युवक पत्थरबाजों को उकसा कर पत्थरबाजी करा रहा था. उसका पीछा करने वह भागने लगा. आखिर टीम उसे पकड़ने में कामयाब हो गई . जब हमने उस युवक को पकड़ा तो पत्थरबाजी बंद हो गई. यहीं से विचार सूझा कि भीड़ से सुरक्षित बाहर निकलना है और कोई बलप्रयोग भी नहीं करना है तो उस युवक को ही ढाल बनाना होगा.उसे सेना की जीप के आगे बांधकर हम तत्काल अपनी टीम के साथ मतदान केंद्र पहुंचे और वहां चार मतदान कर्मचारी , आईटीबीपी के जवान और एक कश्मीर पुलिस के जवान की जान बचाई. यदि ऐसा नहीं करते और सेना फायरिंग का रास्ता अपनाती तो कई जानें चली जातीं.

बता दें कि इस घटना के बाद जहाँ मेजर लिथुल गोगोई की प्रशंसा हो रही है, वहीं पीड़ित युवक डार ने इस बहादुरी पर सवाल उठाए हैं. उधर, कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) मुनीर खान ने सोपोर में बताया कि मेजर के खिलाफ एफआईआर खारिज नहीं की गई है. जांच होगी और उसके परिणाम साझा किए जाएंगे.

यह भी देखें

भारतीय सेना ने नौशेरा में पाकिस्तानी पोस्ट को उड़ाया, जारी किया वीडियो

कश्मीरी युवक को जीप पर बांधने वाला मेजर हुआ सम्मानित

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -