कश्मीरी युवक को जीप पर बांधने वाला मेजर हुआ सम्मानित
कश्मीरी युवक को जीप पर बांधने वाला मेजर हुआ सम्मानित
Share:

नई दिल्ली : कश्मीर में एक व्यक्ति को जीप से बांधने वाले सेना के मेजर लीतुल गोगोई को त्वरित बुद्धि और साहसिक फैसले के लिए सेना प्रमुख के 'कमेंडेशन कार्ड' से सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने हाल की जम्मू कश्मीर यात्रा के दौरान सम्मानित किया . बता दें कि उनके खिलाफ एक कश्मीरी युवक को जीप के बोनट से बांधने के मामले में कोर्ट ऑफ इंक्वायरी अभी जारी है जिसमें शायद अब उन्हें दोषी नहीं माना जाएगा, क्योंकि सम्मान से पहले इन पहलुओं पर भी विचार किया  गया था.

उल्लेखनीय है कि श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए नौ अप्रैल को हुए उपचुनाव में सेना के एक वाहन में एक व्यक्ति को बांधे हुए दिखाये जाने का वीडियो वायरल हुआ था जिसकी सार्वजनिक आलोचना शुरूहो गई थी.इस पर सेना ने एक जाँच गठित की थी. जिसमें सेना की ओर से कहा गया कि अगर उस व्यक्ति को ढाल की तरह नहीं खड़ा किया जाता तो सैकड़ों लोगों की भीड़ पोलिंग अधिकारियों और अर्द्धसैनिक बलों के जवानों पर हमला कर देती. बता दें कि जब पोलिंग अधिकारियों का एक समूह मतदान केंद्र से बच निकलने की कोशिश कर रहा था तब उनका सामना पत्थरबाजों से हो गया था.

सेना ने बताया कि 15 जवानों की सेना की टुकड़ी के आगे भीड़ को संभालना बहुत मुश्किल था. अगर उस वक्त गोलीबारी की जाती तो भीड़ का गुस्सा सेना पर फूट पड़ता. इसलिए खुद को बचाने के लिए सेना कमांडर ने एक प्रदर्शनकारी को पकड़ा और उसे जीप से बांध दिया. इसके बाद सेना और पोलिंग अधिकारी सुरक्षित तरीके से उस इलाके से बाहर निकल गए और अपने साथ लाए गए प्रदर्शनकारी फारूक डार को पुलिस के हवाले कर दिया गया.

यह भी देखें

पत्थरबाज़ों को नहीं, अरुंधति रॉय को आर्मी जीप से बांधो, परेश रावल

श्रीनगर: आतंकी मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -