सिंगापुर के एक इंडस्ट्रियल एरिया में भड़की भीषण आग, 1 भारतीय की मौत
सिंगापुर के एक इंडस्ट्रियल एरिया में भड़की भीषण आग, 1 भारतीय की मौत
Share:

सिंगापुर: सिंगापुर के एक इंडस्ट्रियल एरिया में भीषण आग लगने की वजह से एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई है। सिंगापुर में औद्योगिक एरिया में आग लगने की ये इस वर्ष की 46वीं घटना है, जो 2016 के बाद से सर्वाधिक है, जो बताता है, कि सिंगापुर में मजदूरों की जिंदगी के साथ कितना अधिक खिलवाड़ किया जाता है और देश में फैक्ट्रियों के अंदर कामकाज को लेकर कितनी गड़बड़ियां हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, सिंगापुर के मिनिस्ट्री ऑफ मैनपावर (MOM) ने आज शनिवार (31 दिसंबर) को कहा कि, प्रारंभिक जांच के अनुसार, शुक्रवार सुबह 21 तुआस एवेन्यू-3 साइट पर लगी आग अनियंत्रित हो गई, जिसमें 38 वर्ष के एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई है। रिपोर्ट में बताया गया है, कि इंडस्ट्रियल एरिया में सिलेंडरों से अनियंत्रित एसिटिलीन गैस रिलीज होने की वजह से भीषण आग लग गई थी, जिसे अब काबू में कर लिया गया है। आग लगने के कारण से मारे गए भारतीय नागरिक की पहचान अभी तक उजागर नहीं की गई है। वहीं, इस आग में एक 43 साल का चीनी नागरिक भी झुलस गया है, जिसका उपचार सिंगापुर जनरल अस्पताल में किया जा रहा है।

सिंगापुर के MOM ने कहा है कि, उसने एशिया टेक्निकल गैस के नियोक्ता को ज्वलनशील गैस सिलेंडरों की जांच और रखरखाव से जुड़ी सभी गतिविधियों को तुरंत बंद करने का आदेश दिया है। स्ट्रेट्स टाइम्स अखबार ने मंत्रालय का हवाला देते हुए कहा है कि, 'ज्वलनशील गैसों वाले गैस सिलेंडरों से निपटने के दौरान ऐसी गैसों के किसी भी रिसाव को रोकने के साथ-साथ यह सुनिश्चित करने के लिए उपाय किए जाने चाहिए, कि काम का माहौल इग्निशन स्रोतों से मुक्त हो।'

आतंक परस्त पाकिस्तान ने लिया आतंकवाद को हराने का संकल्प, क्या एक्शन ले पाएगी शाहबाज़ सरकार ?

कोरोना के वास्तविक आंकड़े क्यों छिपा रहा चीन ? WHO ने जताई चिंता

क्रीमिया में दर्दनाक सड़क हादसा, मेडिकल की पढ़ाई कर रहे 4 भारतीय छात्रों की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -