कई दमदार फीचर्स और पॉवरफुल इंजन के साथ जल्द ही लॉन्च हो सकती है महिंद्रा की नई स्कार्पियो

महिंद्रा प्रतिवर्ष हमें एक बड़ा लॉन्च देता हुआ आया है और इसकी शुरुआत थार से हुई थी, फिर हमने XUV700 को देखा, जबकि अब यह नई स्कॉर्पियो या इसके कोडनेम Z101 को पेश करने की योजना बना रही है. कंपनी टीजर जारी करती रहती है लेकिन नए टीजर में, इस नई SUV से क्या उम्मीद की जाए, इसकी कुछ झलक भी दिखा रही है. यह नई जेनरेशन की स्कॉर्पियो है और यह एक बिल्कुल नई SUV है जो एक नए प्लेटफॉर्म पर बेस है और साथ ही नए इंजन के साथ-साथ एक नया एक्सटीरियर और इंटीरियर भी दिया जा रहा है.

नई स्कॉर्पियो को नए महिंद्रा लोगो के साथ एक नया ग्रिल भी दिया जा रहा है, जबकि स्टाइल मौजूदा स्कॉर्पियो से एक बड़ी छलांग है, लेकिन फिर भी कुछ मूल बातें जैसे शानादर रुख- जो करंट जेनरेशन की तरह है. नई स्कॉर्पियो में नए डीआरएल हैं जबकि वर्टिकली प्लेस्ड टेल-लैंप भी हैं. यह अधिक स्पेस के साथ मौजूदा स्कॉर्पियो से भी बड़ा है.

Z101 कुछ वक़्त से डिवेलपमेंट में है और महिंद्रा पारंपरिक महिंद्रा पावर को बरकरार रखते हुए टेक्नोलॉजी के साथ-साथ इंटीरियर के केस में कोई भी प्रभाव नहीं छोड़ रहा है. इंजनों को थार और XUV700 के साथ साझा किया जाने वाला है, एक शुरुआती वर्जन के साथ थार के 2.2 लीटर डीजल इंजन के समान पावर जेनरेट करने की उम्मीद है जबकि टॉप-एंड वेरिएंट अधिक पावरफुल होने वाला है.

XUV700 और Thar की तरह जिसमे भी 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल होने वाके है. 4x2/4x4 ऑफर के साथ ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों गियरबॉक्स विकल्प भी दिए जा रहे है. नई स्कॉर्पियो में बड़ी टचस्क्रीन के साथ ज्यादा टेक्नोलॉजी, ज्यादा फीचर्स और एक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होने वाला है. नई स्कॉर्पियो के लॉन्च की घोषणा जल्द ही और ज्यादा डिटेल्स के साथ की जाने वाली है.

लॉन्च से पहले महिंद्रा ने टीज की अपनी नई कार, जानिए क्या है इसके फीचर्स

Tata ने एक बार फिर लॉन्च की 437 किमी की रेंज देने वाली कार

कार लवर्स के लिए बड़ी खबर, जल्द ही इंडिया में लॉन्च की जाएगी टोयोटा की नई फॉर्चूनर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -