बाजार में अभी नहीं आएगी महिंद्रा इलेक्ट्रिक एसयूवी, सिंगल चार्ज में चलेंगी 250 किमी
बाजार में अभी नहीं आएगी महिंद्रा इलेक्ट्रिक एसयूवी, सिंगल चार्ज में चलेंगी 250 किमी
Share:

बाजार में इन दिनों एक से बढ़कर एक महंगी और शानदार फीचर्स से लैस गाड़ियां मौजूद है. लेकिन अब ग्राहकों को उम्मीद है इलेक्ट्रिक गाड़ियों के बाजार में कदम रखने की. आपको जानकारी के लिए बता दें कि फ़िलहाल महिंद्रा अपनी नई इलेक्ट्रिक गाड़ी s201 पर काम कर रही है. इससे जुड़ी कई ख़बरें अब तक आई है, वहीं एक बार फिर इससे जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आई है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, महिंद्रा अपनी इस इलेक्ट्रिक गाड़ी s201 को साल 2020 में पेश करेंगी. 

महिंद्रा ने 2020 के मध्य तक भारत में अपनी पहली लंबी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार उतारने के लिए कमर कस ली है. यह सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी एस201 (कोडनेम) पर बेस बताई जा रही है. साथ ही इसमें और भी कई शानदार फीचर होने वाले हैं. इससे पहले रेग्यूलर एस201 को 2019 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. इसका मुकाबला मारूति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा और टाटा नेक्सन से होने वाला है. 

महिंद्रा एस201 इलेक्ट्रिक को कंपनी के महाराष्ट्र स्थित चाकन प्लांट में तैयार किया जा रहा है. इस गाड़ी में 380 वॉट का बैटरी सिस्टम दिया जाएगा. यह सिंगल चार्ज में करीब 250 किमी तक का सफ़र तय कर सकेंगी. फ़िलहाल तो इस गाड़ी की कीमत को लेकर कोई भी जानकारी नही मिल सकी है. लेकिन फिर भी कयास लगाए जा रहे हैं कि एस201 के पेट्रोल और डीज़ल वर्जन की कीमत 8 लाख रूपए से 12 लाख रूपए के बीच हो सकती है. वहीं इसके इलेक्ट्रिक वर्जन के दाम 20 लाख रूपए के आसपास होने के संभावना है. वहीं कीमत इससे ज्यादा भी हो सकती है. 

 

फिर दोहराएगा JAWA MOTORCYCLES का इतिहास, आज होगी भारत में पेश

रॉयल एनफील्ड ने 23 हजार रु तक घटाई इस बाइक की कीमतें, खरीदने के लिए उमड़ पड़ा...

EICMA 2018 : उठा एक और धाँसू बाइक से पर्दा, महज इस कीमत में जीतेंगी भारतीयों का दिल...

कीमत ढाई लाख रु, रॉयल एनफील्ड ने पेश की दो धाकड़ गाड़ियां

इस बाइक की कीमत है 55 लाख रु, हिंदुस्तान में पहली बार होगी लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -