यह है महिंद्रा की धाकड़ गाडी, कीमत 6 लाख रु से भी कम...

यह है महिंद्रा की धाकड़ गाडी, कीमत 6 लाख रु से भी कम...

यह नया साल ऑटोमोबाइल वर्ल्ड के लिए गेम चेंजर साबित होने वाला है. बता दें कि इस दौरान एक से बढ़कर एक धाकड़ गाड़ियां बजार में दस्तक देगी. कहा जा रहा है कि इस साल ऑटो सेक्टर में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का बोलबाला रहेगा. ख़बरें है कि इस साल कंपनियां अपनी गाड़ियों में मैनुअल गियर्स के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली कारें भी लॉन्च करेंगी. साल 2019 में टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम इस साल कारों में अपनी जगह बनाएगा. जानते हैं कि इस साल लॉन्च होने वाली कारों में क्या होंगे नए फीचर.

आपको बता दें कि महिन्द्रा ने सबसे पहले 'Mahindra KUV100' की लॉन्चिंग के साथ ही नए सेगमेंट माइक्रो एसयूवी की शुरुआत की थी और अभी तो केयूवी-100 के अलावा इस सेगमेंट में कोई दूसरी कार डीजल इंजन ऑप्शन के साथ मौजूद खैर नहीं है. आपको बता दें कि महिंद्रा की केयूवी-100 में 1.2-लीटर एम-फाल्कन डी-80 डीजल इंजन इस्तेमाल हुआ है. 

इस गाड़ी का डीजल इंजन 3750 आरपीएम पर 77 बीएचपी की पावर और 1750-2250 आरपीएम पर 190 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. यह डीजल वर्जन में  25.32 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है. इस गाड़ी के इंटीरियर की बात की जाए तो इंटीरियर में पियानो ब्लैक फिनिश वाला डैशबोर्ड, स्पोर्टी स्टीयरिंग व्हील, ट्विन पॉड स्टाइल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आपको मिलेगा. कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 5.72 लाख रुपए से शुरू होती है. 

इस साल आएगी Royal Enfield की धाकड़ गाड़ी, जानिए कीमत और फीचर्स

जनवरी 2019 में लॉन्च होगी ये 3 जबरदस्त गाड़ियां, जानिए कुछ ख़ास ?

बाजार में दस्तक देने के लिए एकदम तैयार खड़ी है Toyota Camry, जानिए इसके बारे में ?

दिसंबर 2018 बजाज के लिए रहा ख़ास, बिक्री में आया इतना गजब का उछाल ?