महिंद्रा एंड महिंद्रा करेगी 500 करोड़ का निवेश
महिंद्रा एंड महिंद्रा करेगी 500 करोड़ का निवेश
Share:

नई दिल्ली : देश की बड़ी ऑटो कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बड़े निवेश का एलान किया है. महिंद्रा एंड महिंद्रा अपने चाकण प्लांट (महाराष्ट्र) में 500 करोड़ रुपए का निवेश अगले चार साल में करेगी. इस निवेश ने महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी इलेक्ट्रिक कारों के उत्पादन और अन्य गाड़ियों के प्रोडक्शन कैपेसिटी को बढ़ाने के काम को अंजाम देगी. निवेश को लेकर महिन्द्रा एंड महिन्द्रा के एमडी पवन गोयनका ने कहा कि यह निवेश नई इलेक्ट्रिक कारों की पॉलिसी की वजह से संभव हुआ है.

पवन गोयनका ने महाराष्ट्र सरकार का आभार व्यक्त भी किया, महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में इलेक्ट्रिक कारों के इजिस्ट्रेशन और रोड टैक्स को फ्री कर दिया है साथ ही चार्जिंग स्टेशन के लिए सब्सिडी और चार्जिंग स्टेशनों पर कम रेट में बिजली देने समेत कई प्रोत्साहन शामिल किए गए हैं,

एमडी पवन गोयनका ने कहा कि इस समय महिंद्रा के पास इलेक्ट्रिक कारों की रेंज में ई2ओ और ई-वेरिटो जैसी 2 ही कारें हैं जोकि की बिक्री के लिए उपलब्ध हैं, आने-वाले समय में कंपनी जल्द ही दो नई इलेक्ट्रिक कारों को भी पेश करेगी,जिनके नाम क्रमशः ई-केयूवी100 और ई2ओ एनएक्सटी होंगे जिस तरह महाराष्ट्र सरकार ने इलेक्ट्रिक कारों को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहन स्कीम्स पेश की हैं उसे देखते हुए यह उम्मीद की जा सकती है कि आने वाले दिनों में देश के दूसरे राज्य भी इस तरह ही सराहनीय स्कीम्स पेश करेंगी ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इलेक्ट्रिक वाहनों से जुड़ें. एमडी पवन गोयनका से आगे कहा कि आने वाला भविष्य इलेक्ट्रिक वाहनों का ही होगा.

होंडा मोटरसाइकिल की पावरफुल बाइक का इंतज़ार ख़त्म

यामाहा फैसीनो अब नए रूप में

रोल्स-रॉयस की लक्ज़री फैंटम लॉन्च

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -