रोल्स-रॉयस की लक्ज़री फैंटम लॉन्च
रोल्स-रॉयस की लक्ज़री फैंटम लॉन्च
Share:

नई दिल्ली: 8वीं जेनरेशन की फैंटम कार को लग्जरी कार निर्माता कंपनी रोल्स-रॉयस ने भारत में लॉन्च किया. इस कार की कीमत 9.50 करोड़ रुपये है, रोल्स-रॉयस मोटर कार्स (एशिया पैसिफिक) के रीजनल डायरेक्टर पॉल हैरिस ने इस मौके पर कहा कि हमारे पास एक अच्छा पार्टनर (केयूएन एक्सक्लूजिव) है, भारतीय कार बाजार में चेन्नई और दक्षिण भारत में कंपनी का बिजनेस तेजी से बढ़ रहा है, नई जनरेशन रोल्स रॉयल फैंटम को कंपनी नए एल्यूमीनियम स्पेसफ्रैम प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है, जिसे कंपनी 'आर्किटेक्चर ऑफ लग्जरी' कहती है.

नई फैंटम पुराने मॉडल के मुकाबले 30 फीसद हल्की है, कार में मौजूद लेजर लाइट टेक्नोलॉजी रात के समय 600 मीटर तक लाइट दे सकती है जो कि सेफ्टी के लिए काफी अहम है. प्लेटफॉर्म की वजह से यह कार पुराने वर्जन से 77mm नीची है, इसके बाद भी यह बड़ी लगती है क्योंकि यह 8mm लंबी और 29mm चौड़ी है, इसके अलावा इसमें 24 स्लैट क्रोम ग्रिल और नई LED प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, जो कि LED डेटाइम रनिंग लाइट्स के चारों ओर हैं, दी गई है.

नई रोल्स रॉयस फैंटम को नए टू-टोन शेड में डिजाइन किया गया है, जिसकी वजह से इसमें बोल्ड एलॉय व्हील्स और आकर्षक LED टेललैंप्स लगाई गई हैं. पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो रोल्स रॉयस फैंटम VIII में V12, 6.75 लीटर इंजन दिया जाएगा. यह इंजन 563bhp की पावर और 900Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 8 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है और पिछले पहियो में पावर सप्लाई करता है। 0-100 से किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ने के लिए 5.4 सेकंड्स का टाइम लगता है.

टीवीएस ने लॉन्च किया स्कूटी का नया मॉडल

इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर महाराष्ट्र में बड़ा ऑफर

साल में अब तक सबसे ज्यादा बिकने वाली कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -