Share:
'माही भाई ने मुझसे कहा था..', रिंकू सिंह ने बताया कि धोनी की सलाह से कैसे बदली उनकी बैटिंग ?
'माही भाई ने मुझसे कहा था..', रिंकू सिंह ने बताया कि धोनी की सलाह से कैसे बदली उनकी बैटिंग ?

नई दिल्ली: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के धाकड़ बल्लेबाज़ रिंकू सिंह ने IPL 2023 के दौरान एमएस धोनी के साथ अपनी बातचीत के बारे में बड़ा खुलासा किया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि, CSK के कप्तान द्वारा उन्हें बल्लेबज़ी के लिए बहुमूल्य सलाह दी गई थी। बता दें कि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में इस साल सितंबर-अक्टूबर में होने वाले एशियाई खेलों के लिए भारतीय पुरुष टीम का ऐलान किया है। चूंकि मुख्य टीम उस अवधि के दौरान घरेलू ODI विश्व कप की तैयारी कर रही थी, BCCI ने बहु-खेल आयोजन के लिए रुतुराज गायकवाड़ के नेतृत्व में एक युवा, दूसरे दर्जे की टीम का गठन किया। जबकि ज्यादातर खिलाड़ी पहले ही वरिष्ठ स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके थे, रिंकू सिंह सहित कुछ नए खिलाड़ियों को खेलों के लिए अपना पहला अंतरराष्ट्रीय कॉल-अप मिला है।

रिंकू सिंह ने 2023 इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से छाप छोड़ी। ग्रुप चरण में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ उनकी उल्लेखनीय पारी अब आईपीएल इतिहास में दर्ज हो गई है। उस मैच के दौरान, बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू ने यश दयाल के खिलाफ शेष पांच गेंदों पर पांच छक्के लगाए, जब नाइट राइडर्स को जीत के लिए 28 रनों की आवश्यकता थी। इस IPL में रिंकू ने 14 मैचों में 150 के करीब स्ट्राइक रेट के साथ 474 रनों के प्रभावशाली टोटल के साथ सीज़न समाप्त किया।

रिंकू ने कहा कि, हर कोई भारत के लिए खेलने और उस जर्सी को पहनने का सपना देखता है। मैं भविष्य के बारे में ज्यादा नहीं सोचता क्योंकि ज्यादा सोचने से आप पर बोझ पड़ सकता है। मैं एक समय में एक दिन जीवन लेता हूं। लेकिन हां, हर पेशेवर एथलीट किसी न किसी बिंदु पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करना चाहता है। उन्होंने कहा कि "मैं इस तथ्य के बारे में जानता हूं कि मेरा परिवार, मेरे माता-पिता, मुझे भारतीय जर्सी पहनते हुए देखकर मुझसे ज्यादा खुश होंगे। वे वर्षों से इस पल का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने मेरे संघर्षों को देखा है, मेरा समर्थन किया है और हर समय मेरे साथ रहे हैं।" सभी उतार-चढ़ाव। जिस दिन मैं जर्सी पहनूंगा वह दिन उनके लिए समर्पित होगा।"

उल्लेखनीय है कि, ऐसी अटकलें थीं कि रिंकू को अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बुलाया जा सकता है। हालाँकि, BCCI ने उत्तर प्रदेश के इस बल्लेबाज को एशियाई खेलों के लिए पहली बार टीम में शामिल करके उन्हें आश्चर्यचकित कर दिया। अंततः भारतीय टीम में नामित होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए, रिंकू ने कहा कि जब से उन्होंने क्रिकेट बल्ला उठाया है तब से वह हमेशा "देश का प्रतिनिधित्व" करने की इच्छा रखते थे।

धोनी को लेकर उन्होंने कहा कि, 'माही भाई (एमएस धोनी) के साथ मेरी बातचीत वास्तव में मददगार थी। उन्होंने भी मेरे जैसे ही पदों पर बल्लेबाजी की है - पांचवें या छठे नंबर पर - और उन्होंने अपने करियर के अधिकांश समय में ऐसा किया है, इसलिए वह अंदर-बाहर की स्थिति को जानते हैं। मैंने बस उनसे पूछा कि मैं अपना खेल कैसे सुधारूं, और उनकी सलाह सीधी थी: "आप वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। आप जो कर रहे हैं उसे करते रहें।'

बता दें कि, आईपीएल ने रिंकू को विश्व क्रिकेट के कुछ प्रतिभाशाली दिमागों के साथ सार्थक आदान-प्रदान करने के लिए एक मंच प्रदान किया। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैचों के बाद, युवा क्रिकेटर अक्सर महेंद्र सिंह धोनी के शानदार करियर से प्रेरणा लेते हैं और रिंकू भी इसका अपवाद नहीं थे। पूर्व भारतीय कप्तान के साथ अपनी बातचीत पर चर्चा करते समय, रिंकू ने एक मूल्यवान सलाह का खुलासा किया जो धोनी ने केकेआर के लिए उनके असाधारण प्रदर्शन के बाद उन्हें दी थी।

ODI वर्ल्ड कप: भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर अभी से जबरदस्त उत्साह, आसमान छू रहा हवाई किराया

डेब्यू मैच में यशस्वी ने ठोंका शतक, तो कांवड़ लेकर भोलेनाथ को जल चढ़ाने निकले पिता, नए घर में शिफ्ट हुआ परिवार

'भारत में पाकिस्तानी टीम की बस पर हुआ था पथराव..', असलियत छिपाने के लिए अफरीदी का बेतुका आरोप !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -