कनाडा में फिर तोड़ी गई महात्मा गांधी की प्रतिमा, एक सप्ताह में ऐसी दूसरी घटना
कनाडा में फिर तोड़ी गई महात्मा गांधी की प्रतिमा, एक सप्ताह में ऐसी दूसरी घटना
Share:

ओटावा: कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में एक यूनिवर्सिटी कैंपस में स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा को ध्वस्त कर दिया गया. यह कनाडा में इस प्रकार की दूसरी घटना है. बता दें कि, हाल ही में बापू की एक प्रतिमा को खालिस्तान समर्थकों ने निशाना बनाया था. वैंकूवर स्थित भारत के महावाणिज्य दूतावास ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि साइमन फ्रेजर यूनिवर्सिटी में बर्नाबी परिसर के पीस स्क्वायर पर लगाई गई प्रतिमा को तोड़ा गया है.

वाणिज्य दूतावास ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'हम शांति के अग्रदूत महात्मा गांधी जी की प्रतिमा को क्षति पहुंचाने के इस अपराध की कड़ी निंदा करते हैं.' दूतावास ने अपने ट्वीट में कहा कि, 'कनाडाई अधिकारियों से मामले की फ़ौरन जांच करने और अपराधियों को कड़ी सजा दिलाने का आग्रह किया गया है.'

बता दें कि, खालिस्तान समर्थकों ने 23 मार्च को शहीद दिवस वाले दिन कनाडा के ओंटारियो प्रांत के हैमिल्टन शहर में सिटी हॉल के पास महात्मा गांधी की एक प्रतिमा पर स्प्रे-पेंट कर दिया था. गत वर्ष जुलाई में कनाडा के रिचमंड हिल स्थित एक विष्णु मंदिर के बाहर लगाई गई महात्मा गांधी की प्रतिमा को नुकसान पहुँचाया गया था. इस घटना की टोरंटो में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने कड़ी निंदा की थी.

आटा-दाल के बाद अब इलाज के लिए मोहताज हुआ पाकिस्तान ! जरूरी दवाओं की भारी किल्लत

रमजान के दौरान इस देश में जलाई गई कुरान, दुनियाभर के मुस्लिम मुल्क भड़के

फिलीपींस: घर में घुसकर सिख दंपत्ति की हत्या, पंजाब के जालंधर में रहता है परिवार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -