महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती : पीएम मोदी आज रहेंगे गुजरात दौरे पर, करेंगे महत्वपूर्ण ऐलान
महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती : पीएम मोदी आज रहेंगे गुजरात दौरे पर, करेंगे महत्वपूर्ण ऐलान
Share:

अहमदाबादः प्रधानमंत्री आज महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर गुजरात के दौरे पर रहेंगे। वह इस मौके पर देश को खुले में शौच से मुक्त घोषित करेंगे। गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने 158 कैदियों को रिहा करने की घोषणा की है। पीएम मोदी आज शाम करीब सात बजे गांधी आश्रम पहुंचकर बापू को स्मरण करेंगे। इसके बाद वे रिवरफ्रंट पर देश भर से आए 20 हजार सरपंचों को संबोधित करेंगे। इस समारोह में मोदी भारत को खुले में शौच से मुक्त घोषित करेंगे।

शाम को मोदी राज्य सरकार की ओर से आयोजित गरबा महोत्सव में जाएंगे जहां मां दुर्गा जी की आरती करेंगे। पांच साल पहले अपने पहले कार्यकाल में पीएम मोदी ने घर-घर शौचालय बनवाकर देश को खुले में शौच से मुक्त करने का संकल्प व्यक्त किया था। सरकार, गैर-सरकारी संगठन, विविध संस्थाओं व स्कूल कॉलेज व कॉरपोरेट जगत केकई दिग्गज इस समारोह में शिरकत करेंगे। समारोह में सरपंचों के अलावा कई देशों के राजदूत, दूतावासकर्मी, केंद्र व राज्य सरकार के मंत्रिमंडल सदस्य हाजिर रहेंगे।

इनके अलावा पद्म पुरस्कारों से सम्मानित, गांधीवादी, शिक्षा व अन्य क्षेत्रों से जुडे विशेषज्ञ, महिला मंडल व युवा मंडलों के पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। सीएम विजय रुपाणी की संवेदनशीलता का लाभ राज्य की विविध जेलों में बंद 158 कैदियों को भी मिलने वाला है। गृह राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देश के मुताबिक गुजरात सरकार गांधी जयंती पर 50 से 60 प्रतिशत सजा को पूरी कर चुके 55 से 60 वर्ष की आयु के 158 कैदियों को रिहा करेगी।

सरकार ने किया गाय के गोबर से बना साबुन लांच, जानिए कीमत

हनी ट्रैप मामलाः आरोपी महिला ने लगाया पुलिस पर प्रताड़ित करने का आरोप, काटी कलाई

पटना में छाई बाढ़ की बेबसी, अबतक 42 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -