सरकार ने किया गाय के गोबर से बना साबुन लांच, जानिए कीमत
सरकार ने किया गाय के गोबर से बना साबुन लांच, जानिए कीमत
Share:

आज के समय में हर चीज़ को प्राकृतिक बनाने का काम किया जा रहा है. वैसे तो अब तक लोग नहाने में सुगंधित केमिकल के जरिए बनाए गए साबुन का इस्तेमाल करते थे लेकिन अब प्राकृतिक तौर पर गाय के गोबर से बने साबुन का भी इस्तेमाल किया जा सकेगा. जी हाँ, वैसे अब आप सोच रहें होंगे साबुन वो भी गाय के गोबर से यह कैसे संभव हो सकता है लेकिन यह सच है. जी दरअसल इसे भारत सरकार के खादी ग्रामोधोग विभाग ने बनाया है और आम लोगों के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लॉन्च किया. आपको बता दें कि गाय के गोबर से बना यह साबुन कीमत में थोड़ा सा महंगा है.

वैसे तो आम साबुन बाजार में 30-40 रुपये के बीच मिलता है लेकिन गोबर से बने साबुन को खरीदने के लिए आपको 125 रुपये खर्च करने होंगे. मिली जानकारी के मुताबिक इस साबुन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इससे आपके शरीर पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा और आपकी स्किन भी प्राकृतिक तरीके से चमकती रहेगी.

इसी के साथ गाय के गोबर से बने साबुन के लॉन्चिंग के मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने खादी ग्रामोधोग के लिए अगले दो साल में 10 हजार करोड़ रुपये के टर्नओवर का भी प्रस्ताव रखा है और गडकरी ने साबुन के साथ ही बांस से बने पानी के बोतल को भी लॉन्च किया.

हनी ट्रैप मामलाः आरोपी महिला ने लगाया पुलिस पर प्रताड़ित करने का आरोप, काटी कलाई

पटना में छाई बाढ़ की बेबसी, अबतक 42 की मौत

गांधी जयंती: गांधी की 150वीं जयंती कुछ इस तरह मनाएगा यूपी विधानमंडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -