महाराष्ट्र: अमरावती में दो मंजिला ईमारत ढही, 5 लोगों की दर्दनाक मौत, कई घायल
महाराष्ट्र: अमरावती में दो मंजिला ईमारत ढही, 5 लोगों की दर्दनाक मौत, कई घायल
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के अमरावती में दो मंजिला इमारत गिरने की वजह से पांच लोगों की जान चली गई। वहीं, कुछ लोगों को घायल हालत में अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस का कहना है कि बचाव कार्य तेजी से चल रहा है। अधिकारी ने बताया कि घटना दोपहर लगभग 2 बजे की है। अमरावती पुलिस कमिश्नर आरती सिंह ने कहा है कि शहर के प्रभात चौक इलाके में स्थित इमारत ढह गई, जिसमें पांच लोगों की जान चली गई और दो अन्य जख्मी हो गए।

इमारत ढहने के बाद मलबे में दबे लोगों की लाशें बचाव दल ने बाहर निकाल ली है, मगर बचाव कार्य अभी भी जारी है। जिला कलेक्टर पवनीत कौर ने कहा कि घटना की जांच की जाएगी और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एक सिविक अधिकारी ने बताया है कि अमरावती नगर निगम (AMC) ने जुलाई में इमारत को गिराने के लिए एक नोटिस जारी किया था क्योंकि यह पुराना और जीर्ण-शीर्ण हो गया था।

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इस घटना पर दुख प्रकट किया है। फडणवीस ने ट्वीट कर लिखा है कि सीएम एकनाथ शिंदे ने प्रत्येक मृतक के परिवारों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद प्रदान करने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि घायलों के उपचार का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी। फडणवीस ने ट्वीट करते हुए लिखा कि संभागीय आयुक्त को घटना की जांच करने का निर्देश दिया गया है।

केजरीवाल सरकार की 'शराब नीति' से दिल्ली को हुआ 2500 करोड़ का नुकसान- RTI में खुलासा

भगत सिंह की फांसी की रिहर्सल कर रहा था 12 वर्षीय बच्चा, अचानक गले में कसा फंदा और..

सरदार वल्लभभाई पटेल को क्यों कहा जाता है 'लौह पुरुष' ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -