'ओमीक्रॉन' के चलते फिर बंद होंगे स्कूल! स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बड़ी बात
'ओमीक्रॉन' के चलते फिर बंद होंगे स्कूल! स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बड़ी बात
Share:

मुंबई: महाराष्‍ट्र में निरंतर बढ़ रहे कोरोना के संकट को देखते हुए प्रदेश के विद्यालयों को बंद करने पर विचार-विमर्श जारी है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने इस मसले को लेकर सभी प्रकार की अटकलों पर विराम लगाते हुए ऐलान किया है कि महाराष्ट्र के विद्यालय फिलहाल बंद नहीं होंगे। विद्यालय अभी जारी रहेंगे तथा स्कूली बच्चों का टीकाकरण भी जल्‍द आरम्भ किया जाएगा।

वही प्रदेश में कोरोना मामलों में गिरावट दर्ज होने के पश्चात् कक्षा 1 से 7 के विद्यार्थियों के लिए महाराष्ट्र के विद्यालय 01 दिसंबर, 2021 से फिर से खुल गए हैं। हालांकि, बीते 15 दिनों में हालात ने फिर करवट ली है तथा दिल्ली, उत्तर प्रदेश में विद्यालय बंद कर दिए गए हैं। इसके पश्चात् से ही सभी की नजरें महाराष्ट्र पर टिकी हैं क्योंकि प्रदेश ओमिक्रॉन से सबसे अधिक प्रभावित है।

वही स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया है कि टीकाकरण दर बढ़ाना वक़्त की मांग है तथा इसलिए सरकार विद्यालयों को बंद करने की जगह अपना ध्यान और संसाधनों को स्कूली विद्यार्थियों के टीकाकरण पर केंद्रित करने का प्रयास कर रही है। जो बच्‍चे 15 से 18 वर्ष की उम्र के हैं, उन्हें अलग अलग बैचेज़ में टीकाकरण केंद्रों पर ले जाया जाएगा। उन्‍होंने कहा, "मैं सभी से भीड़ से बचने तथा संक्रमण से बचने के लिए गाइडलाइन का पालन करने का आग्रह करता हूं। स्कूली विद्यार्थियों (15-18 वर्ष) को बैचों में टीकाकरण केंद्रों में ले जाना चाहिए। इसके परिणामस्वरूप टीकाकरण की उच्च दर होगी। विद्यालय अभी बंद नहीं किए जाएंगे।"

चीन के अरुणाचल में 15 जगहों के नाम बदलने पर भारत ने चीन को चेताया

साल के अंतिम दिन GST काउंसिल की बड़ी बैठक, लोगों को बढ़े हुए टैक्स से मिल सकती है राहत

बिहार में हुआ अनोखे बच्चे का जन्म, देखकर चौंके लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -