भंडारा अस्पताल में मरने वाले शिशुओं के मां-बाप में आक्रोश, उठाया ये बड़ा कदम
भंडारा अस्पताल में मरने वाले शिशुओं के मां-बाप में आक्रोश, उठाया ये बड़ा कदम
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के भंडारा शहर के गवर्मेंट हॉस्पिटल में लगी आग की वजह से 10 नवजात बच्चों की मृत्यु हो गई। इस दर्दनाक हादसे के पश्चात् व्यक्तियों में आक्रोश है। आग से मरने वाले शिशुओं के अभिभावकों का मन मानने को तैयार ही नहीं कि उनके कलेजे के टुकड़े अब इस विश्व में नहीं हैं। इन सभी माता-पिताओं ने हॉस्पिटल के कर्मचारियों को लापरवाही के लिए अपराधी ठहराया है। साथ-साथ कहा कि उन्होंने अपना कर्तव्य सही से नहीं निभाया है।

इस केस में प्रदेश के सीएम उद्धव ठाकरे ने जांच के आदेश दिए हैं। केस के बारे में चर्चा करते हुए डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के सिविल सर्जन डॉ प्रमोद खंडाते ने जानकारी देते हुए कहा था कि बच्चों के वार्ड में 17 शिशुओं को रखा गया था। शनिवार देर रात एक नर्स को वार्ड से धुआं निकलता हुआ नजर आया। जिसके पश्चात् हादसे के बारे में पता चला। व्यक्ति दौड़कर वार्ड में पहुंचे। किन्तु तब तक 10 नवजात शिशु दम तोड़ चुके थे। इस वार्ड में उन शिशुओं को रखा गया था जिनका वजन कम होता है तथा स्थिति बहुत नाजुक होती है। उनका वजन भी काफी कम होता है।

आपको बता दें कि धुआं निकलते देख सबसे पहले नर्स ने वार्ड का दरवाजा खोला तथा शेष व्यक्तियों को इसकी सुचना दी। अवसर पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने सात शिशुओं को बचा लिया। वहीं, बाकी के 10 शिशुओं की धुएं की वजह से मौत हो चुकी थी। बच्चों की मौत के पश्चात् से ही उनके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना की जानकारी प्राप्त होते ही हॉस्पिटल के बाहर व्यक्तियों का जमावड़ा लग गया था।

जनसंपर्क मंत्रालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का हुआ प्रमोशन

कानपुर चिड़ियाघर के सभी पक्षियों को मारने के आदेश, मांस बिक्री पर लगा प्रतिबंध

जम्मू कश्मीर में हुआ दर्दनाक हादसा, सैलानियों से भरी बस का हुआ एक्सीडेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -