महाराष्ट्र में H3N2 से दूसरी मौत दर्ज, 73 वर्षीय बुजुर्ग ने उपचार के दौरान तोड़ा दम
महाराष्ट्र में H3N2 से दूसरी मौत दर्ज, 73 वर्षीय बुजुर्ग ने उपचार के दौरान तोड़ा दम
Share:

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे जिले के पिंपरी-चिंचवड में H3N2 इंफ्लूएंजा से दूसरी मौत दर्ज की गई है. यहां एक 73 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई है. इससे पहले अहमदनगर के 23 वर्षीय MBBS स्टूडेंट की उपचार के दौरान मौत हो गई थी. उस विद्यार्थी के संपर्क में आए सभी लोगों की जांच की जा रही है. इस समय महाराष्ट्र में एच3एन2 इंफ्लूएंजा के 170 से अधिक मरीज हैं. यह बात निश्चित रूप से टेंशन बढ़ाने वाली है.

वहीं, आज गुरुवार को सीएम एकनाथ शिंदे इसके बढ़ते खतरों के मद्देनज़र स्वास्थ्य विभाग के साथ एक अहम मीटिंग कर रहे हैं. 8 मार्च को संबंधित बुजुर्ग बुखार और सर्दी की शिकायत लेकर पिंपरी चिंचवड के यशवंतराव चव्हाण महानगरपालिका अस्पताल में एडमिट हुए थे. उन्हें चेकअप के बाद ICU वार्ड में रखा गया. लेकिन गुरुवार को उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. फिलहाल डॉक्टरों ने पिंपरी-चिंचवड में सक्रीय मरीज के ना होने की सूचना दी है.

बता दें कि, बीते कुछ दिनों से सूबे में H3N2 इंफ्लूएंजा वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या निरंतर बढ़ रही है. इनमें पुणे में मरीजों की संख्या सबसे अधिक है. पुणे के अलावा छत्रपति संभाजीनगर (औरंगाबाद) और नासिक में भी मरीजों की तादाद लगातार बढ़ रही है. एक दिन पहले ही अहमदनगर में MBBS स्टूडेंट की मौत हुई थी. अब पिंपरी-चिंचवड में 73 साल के बुजुर्ग की मौत से हड़कंप मच गया है.

संभल में कोल्ड स्टोरेज ढहा, 20 से ज्यादा किसान और मजदूर मलबे में दबे

'मुझे संसद में बोलने नहीं देंगे..', प्रेस वार्ता में बोले राहुल, पीएम मोदी पर साधा निशाना

पेपर लीक मामले में सीएम सरमा ने मानी अपनी सरकार की नाकामी, बोले- दोषियों को छोड़ेंगे नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -