महाराष्ट्र: एक ही जिले के 8000 बच्चे कोरोना संक्रमित, शुरू हुईं तीसरी लहर की तैयारियां
महाराष्ट्र: एक ही जिले के 8000 बच्चे कोरोना संक्रमित, शुरू हुईं तीसरी लहर की तैयारियां
Share:

मुंबई: कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर में ना जाने कितने ही लोगों ने अपनी जान गंवाई है और इससे सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र रहा है। ऐसे में अब सभी राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखने के लिए मिल रही है लेकिन इस बीच महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ संक्रमण की तीसरी लहर के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं और जगह-जगह पर बच्चों के लिए विशेष कोविड वार्ड बनाए जा रहे हैं।

आपको बता दें कि मई के अंदर एक ही जिले में 8,000 से अधिक बच्चों के संक्रमित पाए जाने के बाद इन तैयारियों को और तेज कर दिया गया है। बीते दिनों ही राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों को तीसरी लहर को लेकर चेताया है और सावधान रहने को कहा है। कुछ वेबसाइट द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक़, महाराष्ट्र के अहमदनगर में मई के अंदर 8,000 से अधिक बच्चों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। जी दरअसल यह जिले में सामने आए कुल मामलों के 10 प्रतिशत के बराबर रहे और इतने बच्चों को संक्रमित आने से हलचल मच गयी।

जिलाधिकारी राजेंद्र भोसले का कहना है, 'ये चिंताजनक है और प्रशासन बाल चिकित्सकों से संपर्क कर रहा है ताकि वे तीसरी लहर के लिए तैयार रहें।' वहीँ सूत्रों के मुताबिक़, सरकार को आशंका है कि राज्य में तीसरी लहर जुलाई के अंत या अगस्त की शुरूआत में आ सकती है ऐसे में प्रशासन के पास तैयारी के लिए केवल दो महीने शेष है और इसी के चलते तैयारियां जोरों पर हैं। आपको यह भी बता दें कि सांगली शहर में भी एक ऐसा ही वार्ड बनाया गया है और वहां अभी तीन बच्चों का इलाज चल रहा है।

सांगली से पार्षद अभिजीत भोसले ने तैयारियों के बारे में बात करते हुए कहा, “हमने बच्चों के लिए यह कोविड वार्ड बनाया है ताकि अगर और जब तीसरी लहर आती है, हम तैयार हों। इसमें बच्चों को ऐसा नहीं लगेगा कि वे अस्पताल में हैं, बल्कि उन्हें लगेगा कि वे स्कूल या नर्सरी में हैं।” उनके अलावा अहमदनगर से विधायक संग्राम जगताप ने कहा, “दूसरी लहर में बेड और ऑक्सीजन की कमी हुई थी। हमें तीसरी लहर में इससे बचना है।”

MP: दो दिनों तक छाये रहेंगे बादल, इन जिलों में हो सकती है बरसात

50 दिन बाद देश में आए सबसे कम कोरोना केस, मौतों का आंकड़ा भी घटा

अहिल्याबाई होल्कर की जयंती पर CM शिवराज ने किया नमन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -