औरगांबाद से जब्त हुए एक करोड़ मूल्य के पुराने नोट, तीन गिरफ्तार
औरगांबाद से जब्त हुए एक करोड़ मूल्य के पुराने नोट, तीन गिरफ्तार
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में पुलिस ने 500 और 1000 रुपये के लगभग 1 करोड़ रुपये के पुराने नोट जब्त किए हैं. इस मामले में 3 युवकों को गिरफ्त में भी लिया गया है. पुलिस के पास दर्ज FIR के मुताबिक इन पुराने और बंद कर दिए गए नोटों को पुणे से औरंगाबाद लाया जा रहा था. पुलिस के अनुसार, इस अवैध कारोबार में संलिप्त युवकों का कहना है कि उन्हें इस कार्य के लिए 20 लाख रुपये मिलने वाले थे.

उल्लेखनीय है कि 8 नवंबर 2016 को पीएम नरेंद्र मोदी ने अप्रत्याशित फैसला लेते हुए नोटबंदी की घोषणा कर दी थी, जिस वजह से 500 और 1000 रुपये के नोट को चलन से बाहर कर दिया था. देश की जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि, 'भ्रष्टाचार और कालेधन पर लगाम कसने के लिए हमने 500 और 1000 रुपये के नोट बंद करने का निर्णय लिया है. ये नोट मध्यरात्री से (8 नवंबर, 2016) लीगल टेंडर नहीं रहेंगे.'

अचानक 500 और 1000 रुपये के नोट को चलन से बाहर किए जाने की वजह से लोगों को खासी दिक्कत हुई थी और इन बंद किए नोटों की जगह बैंकों के बाहर लंबी-लंबी कतारें लग गई थी. हालांकि सरकार ने लोगों को समस्या से बचने के लिए जल्द से जल्द नए नोटों की छपाई शुरू कर दी थी और 500 तथा 2000 के नए नोट छापने शुरू कर दिए.

निष्क्रिय हो सकता है आपका PAN कार्ड, 30 सितम्बर से पहले करलें ये काम....

इस नवरात्रि बाजार में आईपीओ ला सकती है आईआरसीटीसी

धन जुटाने के लिए सरकार उठाने जा रही ये बड़ा कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -