अप्रैल या मई में होगी दसवीं, बारहवीं बोर्ड परीक्षा
अप्रैल या मई में होगी दसवीं, बारहवीं बोर्ड परीक्षा
Share:

स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने गुरुवार को कहा, महाराष्ट्र शिक्षा विभाग अप्रैल के अंतिम सप्ताह या मई के पहले सप्ताह में कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा कराने की योजना बना रहा है।

नौवीं और ग्यारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए वर्तमान शैक्षणिक वर्ष की सार्थकता को देखते हुए शिक्षा विभाग उनकी पढ़ाई और परीक्षा प्रणाली को मुख्य चिंता दे रहा है ताकि अगले साल होने वाली बोर्ड परीक्षा में उन्हें कोई शैक्षणिक नुकसान न हो। मंत्री ने स्पष्ट किया कि इस संबंध में शिक्षकों, प्रधानाध्यापकों और शिक्षा विशेषज्ञों के साथ विचार-विमर्श चल रहा है। इस बीच, 23 नवंबर से राज्य के 25 जिलों के स्कूलों में नौवीं से बारहवीं कक्षा के कम से 3.00 लाख छात्र-छात्राएं भाग ले रहे हैं।

विशेष रूप से, महाराष्ट्र के कुछ जिलों में कक्षा 9 से 12 वीं तक सुचारू रूप से शुरू हो गई है। इन कक्षाओं में छात्रों की संख्या भी दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। यह बहुत संतोष की बात है कि छात्रों और शिक्षकों को कोरोना प्रकोप से संक्रमित नहीं किया गया है। गायकवाड़ ने कहा, हालांकि, चूंकि बच्चों के लिए स्कूल में सोशल डिस्टेंसिंग और स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का पालन करना आसान नहीं है, इसलिए हमने अभी तक कक्षा 1 से 8 तक कक्षाएं शुरू करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की है।

15 दिसंबर से फिर शुरू होगा इस राज्य में उच्च शिक्षा संस्थान

शिक्षा मंत्री आज करेंगे छात्रों के सवालों का समाधान

युवा महोत्सव को रोकने के लिए लड़कियों को करें शिक्षित: उत्कल विश्वविद्यालय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -