युवा महोत्सव को रोकने के लिए लड़कियों को करें शिक्षित: उत्कल विश्वविद्यालय
युवा महोत्सव को रोकने के लिए लड़कियों को करें शिक्षित: उत्कल विश्वविद्यालय
Share:

मंगलवार को भुवनेश्वर ओडिशा में एक युवा उत्सव में वक्ताओं ने शिक्षा को बढ़ावा देने और महिलाओं के आर्थिक सशक्तीकरण को सुनिश्चित करने की आवश्यकता है, ताकि 18 से 21 साल की लड़कियों की विवाह योग्य आयु में वृद्धि हो सके। ऑक्सफैम इंडिया के सहयोग से उत्कल विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ वूमेन स्टडीज द्वारा आयोजित किया गया है।

उत्कल विश्वविद्यालय की महिला अध्ययन विभाग की निदेशक प्रो नबनिता रथ ने अपने स्वागत भाषण में कहा, “शादी की बढ़ती उम्र के अलावा, हमें उन्हें शिक्षित करने और अधिक रोजगार के अवसर बनाने की आवश्यकता है, ताकि युवा महिलाओं को समाज में सम्मान मिल सके और साथ रहें गरिमा। यह मातृ मृत्यु दर को कम करने में भी मदद करेगा। कुलपति प्रो डॉ. सबिता आचार्य ने छात्रों और शिक्षकों से उत्कल विश्वविद्यालय को इस अभियान के तहत हिंसा मुक्त परिसर बनाने का आग्रह किया।

ऑक्सफैम इंडिया भुवनेश्वर के क्षेत्रीय प्रबंधक अक्षय के बिस्वाल ने कहा कि ऐसे परिवार हैं, जहां ऑक्सफैम इंडिया भुवनेश्वर के क्षेत्रीय प्रबंधक अक्षय के बिस्वाल ने कहा कि माता-पिता अपनी बेटियों की शादी कम परिवारों में कम उम्र में कर देते हैं। उन्होंने माता-पिता से लैंगिक भेदभाव से बचने और दोनों बच्चों की शिक्षा पर ध्यान देने की अपील की। शिक्षा महिलाओं को जीवन में अपना निर्णय लेने का अधिकार देती है। प्रज्ञान पारमिता बस्तिया, प्रबंधक 181 हेल्पलाइन; डॉ. हीरामनयी मिश्रा, निदेशक महिला अध्ययन केंद्र, यूएन ऑटोनॉमस कॉलेज और एक नारीवादी लेखक; रुक्मिणी पांडा, कार्यक्रम अधिकारी जेंडर जस्टिस, ऑक्सफैम इंडिया, भुवनेश्वर ने भी इस अवसर पर आभार व्यक्त किया।

अनिल कपूर ने मांगी आईएएफ से माफ़ी, जानिए क्या है मामला?

अप्रैल-नवंबर के बीच केवल 60% स्टार्टअप ने ही किया कर्मचारी बोनस का भुगतान

चिमनबाग ग्राउंड में बनाया गया 4 मंजिला स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स कबड्डी स्टेडियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -