24 घंटों में 75 पुलिसकर्मी संक्रमित, मालेगांव बना कोरोना का हॉटस्पॉट

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों का आंकड़ा तो बढ़ ही रहा है, वहीं लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी दे रहे पुलिसकर्मी भी तेजी से संक्रमित हो रहे हैं। प्रदेश में पुलिसकर्मियों के कोरोना संक्रमित होने का अब तक आंकड़ा 500 को पार कर गया है। पिछले 24 घंटों में ही पूरे सूबे में कुल 75 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जो कि एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। 

इन संक्रमितों में 9 पुलिस अधिकारी और 66 पुलिस कर्मचारी शामिल हैं. राज्य का मालेगांव कोरोना वायरस के नये हॉटस्पॉट के रूप में उभर कर सामने आया है। यहां के कंटेनमेंट जोन में ड्यूटी कर रहे 40 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए और अधिक सावधानियां बरती जा रही है। उम्रदराज पुलिसकर्मियों को घर पर ही रहने के निर्देश दिए गए हैं। जो पुलिसकर्मी ड्यूटी पर तैनात हैं, उन्हें इम्युनिटी सिस्टम बढ़ाने कि दवाएं दी जा रही हैं। हर क्षेत्र के डीसीपी और एडिशनल सीपी को पुलिसकर्मियों की काउंसलिंग करने का निर्देश दिया गया है।

वहीं बुधवार को मुंबई के जेजे पुलिस स्टेशन में एक साथ 16 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए, जबकि उसके पहले 11 पुलिसवाले पॉजिटिव पाए गए थे। कुल मिलाकर 27 पुलिसकर्मी इस पुलिस स्टेशन में कोरोना का शिकार हो चुके हैं। वहीं मुंबई की आर्थर रोड जेल में तैनात कुछ पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित मिले हैं। पॉजिटिव पुलिसकर्मियों का उपचार विशेष अस्पतालों में चल रहा है। अधिकतर पुलिसवालों को क्वारंटाइन किया गया है।

जानना चाहते हैं अपने PF अकाउंट का बैलेंस ? बस इस नंबर पर करना होगा मिस कॉल

अब आपके घर तक शराब पहुंचाएगा Zomato, जल्द शुरू हो सकती है सर्विस

पेट्रोल-डीजल से राजस्व की पूर्ति करेगी सरकार, ख़ज़ाने में जमा होंगे इतने करोड़

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -