लाल ची‍ंटियों ने लोकल ट्रेन के केबल वायर क्षतिग्रस्‍त किए, ब्रेक हुए फेल
लाल ची‍ंटियों ने लोकल ट्रेन के केबल वायर क्षतिग्रस्‍त किए, ब्रेक हुए फेल
Share:

मुंबई। गौरतलब है की 17 नवंबर को मुंबई के माटुंगा की सेंट्रल लाइन में एक लोकल ट्रेन के ब्रेक अचानक से फेल हो गए थे. जब मुंबई रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियो ने इसकी जाँच की तो पता चला की ब्रेक के उपकरणों की खराबी के पीछे कोई और नही बल्कि लाल चींटिया कारण रही है. जांचकर्ताओं ने पाया की 17 नवंबर को मुंबई के माटुंगा पर सेंट्रल लाइन में लोकल ट्रेन के ब्रेक उपकरणों के फेल हो जाने के पीछे पैनल के अंदर मौजूद लाल चींटियां थी जिसने केबल के तारो को बुरी तरीके से क्षतिग्रस्‍त कर दिया था.

इस दौरान जब ट्रेन के चालक ने ट्रेन को रोकने के लिए जब ब्रेक लगाने की कोशिश की तो उसने पाया की इसके ब्रेक तो काम ही नही कर रहे है तो उसने तुरंत ही ट्रेन के इमर्जेंसी ब्रेक लगाए. मुंबई सेंट्रल रेलवे के एक अधिकारी ने अपनी जानकारी में कहा की 17 नवंबर को छत्रपति शिवाजी टर्मिनस पर सुबह 11.47 बजे थे और यह ट्रेन लोकल कल्‍याण से थी।

जब चालक ने देखा की ट्रेन के ब्रेक फेल हो गए है तो उसने इमर्जेंसी ब्रेक लगाए थे. जब जाँच टीम ने कुर्ला शेड में जब पूरे पैनल को खोला तो पाया की उसमे लाल चींटियाँ थी जिन्होंने केबल के तारो को बुरी तरीके से क्षतिग्रस्‍त कर दिया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -