महाराष्ट्र सरकार ने हटाई मुंबई मेट्रो-3 कारशेड के निर्माण पर लगी रोक
महाराष्ट्र सरकार ने हटाई मुंबई मेट्रो-3 कारशेड के निर्माण पर लगी रोक
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की नई सरकार ने आरे कॉलोनी में मुंबई मेट्रो-3 कारशेड के निर्माण पर लगी पाबंदी बृहस्पतिवार को एक महत्वपूर्ण फैसले में हटा ली। अब आरे में मेट्रो 3 कार डिपो का निर्माण जल्द ही आरम्भ होगा, सीएम एकनाथ शिंदे ने बृहस्पतिवार को ऐलान किया कि सरकार ने काम फिर से आरम्भ करने के लिए आधिकारिक अनुमति दे दी है। इस बीच, उनके उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पूर्व पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे के आरोपों को खारिज कर दिया कि कार शेड की वजह से मीठी नदी में बाढ़ आएगी।

वही पिछली सरकार ने आरे में पारिस्थितिकी तंत्र को परेशान करने के विरोध के बाद कार शेड साइट को कांजुरमार्ग में स्थानांतरित कर दिया था। पर्यावरणविदों एवं स्थानीय निवासियों ने नई सरकार के पश्चात फिर से विरोध किया है, बीते माह शपथ लेने के तुरंत बाद, ऐलान किया कि वह डिपो को वापस आरे में ले जा रही है। बृहस्पतिवार को कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए शिंदे ने कहा, “निर्माण कार्य, कार शेड साइट पर, जल्द ही फिर से आरम्भ होगा। आगे और देरी पर्यावरण के अनुकूल परियोजना की लागत को बढ़ाएगी तथा अंतरराष्ट्रीय ऋण को प्रभावित करेगी। अतिरिक्त बोझ का प्रभाव प्रदेश की अन्य परियोजनाओं पर भी पड़ेगा। हमने निर्णय लेने से पहले सभी पहलुओं पर विचार किया है।"

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि परियोजना को सर्वोच्च न्यायालय ने अनुमति दे दी थी, और यदि कोई उच्चतम मंजूरी (एससी के) के बाद भी इसे रोकने का प्रयास कर रहा है, तो उनके इरादे अच्छे नहीं हैं।" उन्होंने कहा कि सरकार पर्यावरणविदों का सम्मान करती है तथा सहमत है कि वे अपनी राय व्यक्त करने के लिए आजाद हैं। इतिहास को याद दिलाते हुए उन्होंने कहा, पृथ्वीराज चव्हाण की [कांग्रेस] सरकार ने पहले आरे साइट को अनुमति दी थी।

'वे देशद्रोही हैं और हमारी पीठ में छुरा घोंपा, अब भी अगर जरा सी शर्म हो तो...': आदित्य ठाकरे

'तेजस्‍वी जी, अब ये 'मूर्ति' बोलेगी भी...' राष्‍ट्रपति को बधाई देकर बुरी तरह ट्रोल हुए लालू के बेटे

'हमने गांधी परिवार के नाम पर जमकर पैसा कमाया..', कांग्रेस MLA ने ही खोली पार्टी की पोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -