शनि शिंगणापुर मंदिर के ट्रस्टी पद के लिए महिला ने भरा नामांकन
शनि शिंगणापुर मंदिर के ट्रस्टी पद के लिए महिला ने भरा नामांकन
Share:

नासिक: महाराष्ट्र से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक प्राचीन शनि शिंगणापुर मंदिर के ट्रस्टी पद के लिए पहली मर्तबा किसी महिला प्रत्याक्षी ने इसके लिए नामांकन भरा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पता चला है कि जिस महिला ने प्राचीन शनि शिंगणापुर मंदिर के ट्रस्टी पद के लिए नामांकन दाखिल किया है उस महिला का नाम नंदा दरंदले बताया जा रहा है। 

यह महिला नंदा दरंदले जो कि महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले की रहने वाली बताई जा रही है। इस बाबत शनि शिंगणापुर मंदिर के ट्रस्टी पद के लिए नामांकन दाखिल करने वाली महिला प्रत्याक्षी नंदा दरंदले ने अपने बयान में दोहराया है कि मैंने अपनी सहेली की सलाह पर शनि शिंगणापुर मंदिर के ट्रस्टी पद के लिए नामांकन दाखिल किया है।

इसी बीच नागपुर स्थित विधान भवन परिसर में कांग्रेस की महिला विधायकों ने भी शुक्रवार को शिंगणापुर मंदिर में महिलाओं को भी प्रवेश दिए जाने वाली मांग के तहत जबरदस्त रूप से प्रदर्शन कर नारेबाजी की। इसके साथ ही इन प्रदर्शनकारी महिलाओ ने कांग्रेस विधायक वर्षा गायकवाड़ के नेतृत्व में प्राचीन शनि शिंगणापुर मंदिर के ट्रस्टी पद के लिए महिलाओ को भी आरक्षण देने कि एक मांग को उठाया.

बता दे कि कुछ समय पूर्व ही नवंबर में एक महिला ने शनिदेव पर तेल चढ़ा दिया था, जिसके बाद काफी बवाल खड़ा हो गया था. इस महिला ने यह करके चार सौ साल से चली आ रही प्राचीन शनि शिंगणापुर मंदिर कि परंपरा को तोड़ दिया था. जिसके बाद प्राचीन शनि शिंगणापुर मंदिर का शुद्धिकरण किया गया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -