कोरोना: बाजार में जाने पर 5 रुपए शुल्क, 1 घंटे से अधिक रुके तो 500 रुपए जुर्माना
कोरोना: बाजार में जाने पर 5 रुपए शुल्क, 1 घंटे से अधिक रुके तो 500 रुपए जुर्माना
Share:

मुंबई: तरह-तरह के उपायों को आजमाने के लिए विवश कर देने वाली कोरोना महामारी की वजह से अब एक और उपाय चर्चा में है। महाराष्ट्र में नासिक जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने के लिए बाजार में प्रवेश पर पांच रुपये का शुल्क लगा दिया है। यह शुल्क एक घंटे तक मान्य होगा। एक घंटे से अधिक वक़्त तक बाजार में रहने पर 500 रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा। 

बाजार में अधिक भीड़ नहीं जमा होने देने के उद्देश्य से पांच रुपये का टिकट जारी किया गया है। बिना टिकट के बाजार में प्रवेश की इजाजत नहीं मिलेगी। पुलिस कमिश्नर दीपक पांडेय ने कहा-नासिक में संक्रमण रोकने के लिए हम अलग किस्म का कदम उठा रहे हैं, शहर को लॉकडाउन से बचाने के लिए बाजार में प्रवेश से पहले टिकट खरीदना जरूरी किया गया है। बाजार को चारों ओर से सील करके सिर्फ एक जगह से खोला जाएगा ताकि आने-जाने वालों पर निगाह रखी जा सके। बाजार के भीतर के लोगों को बाहर आने की इजाजत नहीं दी जाएगी। रेहड़ी-पटरी लगाने वालों और फल-सब्जी विक्रेताओं को पास जारी किए गए हैं। 

महाराष्ट्र के स्वास्थ्यमंत्री राजेश टोपे ने लोगों से कहा है कि वे अपनी कोरोना टेस्ट कराएं। टोपे ने कहा कि, लोग देरी से जांच करा रहे हैं, इसलिए उनकी स्थिति अस्पताल आते-आते बेहद खराब हो चुकी होती है, इससे ICU और ऑक्सीजन बेड तेजी से भर रहे हैं। मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र लॉकडाउन को अब बर्दाश्त नहीं कर सकता, इसलिए सीएम उद्धव ठाकरे को दूसरे विकल्पों पर विचार करना चाहिए।

अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के आगमन में जनवरी में आई 87 प्रतिशत की गिरावट: UNWTO

रजनीकांत को मिलेगा दादासाहेब फाल्के पुरस्कार, PM मोदी ने दी बधाई

विश्व आर्थिक मंच की वैश्विक लिंग अंतर रिपोर्ट 2021 में 28 पायदान पर पहुंचा भारत 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -