कमलनाथ ने सीएम पद से दिया इस्तीफा, सिंधिया बोले - 'सत्यमेव जयते'
कमलनाथ ने सीएम पद से दिया इस्तीफा, सिंधिया बोले - 'सत्यमेव जयते'
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजनीति में 17 दिन से चल रही उथलपुथल का अंत शुक्रवार को हो गया. सीएम कमलनाथ ने दोपहर 12 बजे राजधानी भोपाल में सीएम आवास से प्रेस वार्ता करते हुए राज्य के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया. राज्य में लगभग 15 साल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शासन के बाद कांग्रेस सत्ता में आई थी. यह सरकार महज 15 महीने ही चल पाई है.

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए सीएम कमलनाथ ने ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम न लेते हुए कहा कि एक महाराजा और उनके 22 विधायकों ने मिलकर हमारी सरकार के खिलाफ षड़यंत्र किया. वहीं, कमलनाथ के इस्तीफे पर ट्वीट करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखा कि, ‘मध्य प्रदेश में आज जनता की जीत हुई है. मेरा सदैव मानना रहा है कि राजनीति जनसेवा का माध्यम होना चाहिए, लेकिन प्रदेश सरकार इस रास्ते से भटक गई थी. सच्चाई की फिर विजय हुई. सत्यमेवजयते.’

आपको बता दें कि गुरुवार को शीर्ष अदालत ने प्रदेश की कमलनाथ सरकार को शुक्रवार शाम 5 बजे तक बहुमत परिक्षण कराने का आदेश दिया था. हालांकि इसके पहले ही सीएम कमलनाथ ने अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया. वहीं दूसरी तरफ गुरुवार देर रात को ही विधानसभा स्पीकर ने बागी 16 विधायकों का इस्तीफा स्वीकार कर लिए थे. 

फ्लोर टेस्ट से पहले ही गिर गई मध्यप्रदेश सरकार, 1 बजे राज्यपाल को इस्तीफा सौंपेंगे कमलनाथ

कमलनाथ सरकार के पास नहीं है बहुमत, फ्लोर टेस्ट से पहले दिग्विजय ने दिया संकेत

कोरोना: इटली में लगा लाशों का ढेर, दफनाने के लिए बुलानी पड़ी सेना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -