मुंबई में धूमधाम से मनेगा या नहीं ‘दही हांडी उत्सव’, आज CM उद्धव ठाकरे लेंगे फैसला
मुंबई में धूमधाम से मनेगा या नहीं ‘दही हांडी उत्सव’, आज CM उद्धव ठाकरे लेंगे फैसला
Share:

मुंबई: जन्‍माष्टमी का पर्व हर साल बहुत धूम धाम से मनाया जाता है। यह पर्व मुंबई समेत पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाता है लेकिन ऐसा लग रहा है इस बार ऐसा नहीं होने वाला है। जी दरअसल हर साल इस खास अवसर पर मुंबई में जगह-जगह झांकियां निकाली जाती हैं और दही हांडी का आयोजन किया जाता है। वहीं अब ऐसा लग रहा है कि इस साल ऐसा नहीं होने वाला है। जी दरअसल बीते साल कोरोना की वजह से दही हांडी उत्सव भी नहीं मनाया जा सका था और अब इस साल भी कोरोना का कहर होने के चलते ऐसा ना होने के आसार हैं।

जी दरअसल शहर की सभी दही हांडी समितियों ने सीएम उद्धव ठाकरे से समारोह के लिए इजाजत देने की अपील की है हालाँकि दही हांडी इस बार भी धूमधाम से मनाया जाएगा या नहीं इस पर CM उद्धव ठाकरे आज फैसला होगा। आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुंबई के दही हांडी मंडलों के साथ एक मीटिंग बुलाई है। जी दरअसल बीते दिनों ही दही हांडी समितियों ने CM से अपील की थी कि कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए छोटे स्तर पर समारोह आयोजित करने की इजाजत दी जाए। अब आज होने वाली मीटिंग में इसी बात पर आखिरी निर्णय लिया जाएगा।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र और गुजरात में जन्माष्टमी के खास पर्व पर दही हांडी की प्रथा के साथ यह पर्व को मनाया जाता है। इसके लिए यहाँ जमीन से 20-30 फुट ऊंचाई पर लटकी मिट्टी की मटकी को तोड़ने के लिए ये युवा एक पिरामिड बनाते हैं और मटकी को तोड़ते हैं। अब तक आप सभी ने बॉलीवुड की कई फिल्मों और गानों में दही हांडी के सीन देखे होंगे जो बेहतरीन रहे हैं। ऐसा ही कुछ असल में मुंबई गुजरात में होता है।

दिल्‍ली: बारिश ने तोड़ा 62 साल का रिकॉर्ड, अब ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

आज प्रधानमंत्री से मिलेंगे नीतीश कुमार, जातीय जनगणना के मुद्दे पर होगी बात

इंदौर: रक्षाबंधन पर चूड़ी बेच रहा था मुस्लिम शख्स, जमकर हुई पिटाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -