'पंडितों का पलायन स्तब्ध करने वाली घटना है...', भाजपा पर CM उद्धव ने बोला हमला
'पंडितों का पलायन स्तब्ध करने वाली घटना है...', भाजपा पर CM उद्धव ने बोला हमला
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने कश्मीर घाटी में ”हिंदुओं और कश्मीरी पंडितों की निशाना बनाकर क़त्ल की घटनाओं” पर शनिवार को चिंता जताई। एक बयान में सीएम उद्धव ठाकरे कहा कि कश्मीरी पंडित (Kashmiri Pandit) घाटी से भाग रहे हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों को ‘घर वापसी’ (घाटी में पुनर्वास) का सपना दिखाया गया था, किन्तु उनका निशाना बनाकर क़त्ल किया जा रहा हैं। पंडितों का पलायन स्तब्ध करने वाली घटना है। सीएम ने कश्मीरी पंडित समुदाय को आश्वासन दिया कि महाराष्ट्र उनके साथ मजबूती से खड़ा है। 

उन्होंने कहा कि 1995 में, जब शिवसेना-बीजेपी गठबंधन महाराष्ट्र में सत्ता में आया, तो शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे ने कश्मीरी पंडितों के बच्चों के लिए प्रदेश के शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण सुनिश्चित किया था। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कश्मीरी पंडित नेताओं के संपर्क में है तथा उनकी सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास करेगी।

दरअसल, शनिवार को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कश्मीरी पंडितों पर हमले को लेकर चिंता जताई तथा बीजेपी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हम कश्मीरी पंडितों के लिए जो भी संभव होगा, करेंगे, हम उन्हें अधर में नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि शिवसेना प्रमुख एवं महाराष्ट्र के सीएम के तौर पर मैं सिर्फ यह वादा कर सकता हूं कि इस मुश्किल वक़्त में महाराष्ट्र कश्मीरी पंडितों के साथ मजबूती से खड़ा रहेगा। पूर्व सहयोगी बीजेपी पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि कश्मीरी पंडितों को घर वापसी (घाटी में पुनर्वास) का सपना दिखाया गया था, किन्तु उन्हें निशाना बनाया जा रहा है तथा मार दिया जा रहा है। पंडितों का पलायन हैरान कर देने वाला है। खबर के मुताबिक, जम्मू और कश्मीर में बीते कुछ माहों में कश्मीरी पंडितों पर हमलों में बढ़ोतरी देखी गई है। 3 माहों में 13 व्यक्तियों को आतंकवादियों ने मार गिराया है। समुदाय के कई लोग कथित तौर पर अपने परिवारों के साथ घाटी छोड़ रहे हैं।

बिना टिकट यात्रियों से रेलवे ने कमाए करोड़ो रुपये, ऐसे बना ये रिकॉर्ड

भारत के किसानो के लिए अच्छी खबर,अंतरराष्ट्रीय बाजार में कपास के दाम बढे

केजरीवाल को हुई कश्मीरी पंडितों की चिंता,केंद्र सरकार के किया आग्रह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -