BJP है कोबरा, उसे कुचलना हम जानते है
BJP है कोबरा, उसे कुचलना हम जानते है
Share:

ठाणे। महाराष्ट्र में नगरीय निकाय चुनावों के प्रचार प्रसार के दौरान शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी द्वारा राजनीतिक तौर पर एक दूसरे के विरूद्ध कैंपेनिंग की जा रही है। इस प्रचार अभियान के दौरान शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भारतीय जनता पार्टी को कोबरा बताया और कहा कि वे उसे कुचलना जानते हैं। दूसरी ओर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि शिवसेना ने समर्थन खींच लिया तो वे भी सरकार को सहयोग नहीं करेंगे।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने कहा कि शिवसेना समर्थन वापस ले लेती है तो फिर राज्यपाल को पत्र देना होगा। इसे सार्वजनिक करना होगा। मिली जानकारी के अनुसार उक्त रैली को लेकर उद्धव ठाकरे ने कहा कि वे बीते 25 वर्ष तक कोबरा के साथ गठबंधन में रहे। हम जानते हैं कि इसे कुचलना होगा तो फिर किस तरह से कुचला जाएगा। उनका कहना था कि भारतीय जनता पार्टी ने निकाय चुनाव में गलत मांग की है।

इसे माना नहीं जा सकता है। शिवसेना अब सावधानी से काम कर रही है। गौरतलब है कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार राज्यपाल को एक पत्र लिख रहे हैं। पत्र के माध्यम से वे बता रहे हैं कि यदि शिवसेना ने देवेंद्र फडणवीस सरकार से समर्थन वापस ले लिया तो वे भी समर्थन वापस ले लेंगे। उद्धव ठाकरे को समर्थन वापसी का पत्र देना होगा। इसे वे सार्वजनिक कर सकते हैं। गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे ने मध्यावधि चुनाव की बात कही थी।

उन्होंने कहा था कि उनके मंत्री अपना पद छोड़ने के लिए पार्टी प्रमुख की सहमति चाहते हैं। शिवसेना कई मामलों में केंद्र सरकार से सहमत नहीं है। शिवसेना ने प्रधानमंत्री द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री डाॅ. मनमोहन सिंह को लेकर जो बयान दिया उसकी निंदा भी की है। इस मामले में मनीषा कायंदे ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कई दागी नेताओं को पार्टी मंे ले रही है। ऐसे में शिवसेना मध्यावधि चुनाव के पक्ष में है और वह इसके लिए तैयार भी है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा में 288 सीटें हैं और भारतीय जनता पार्टी 122 सीट पर काबिज है तो दूसरी ओर शिवसेना 63 विधायकों के साथ विधानसभा में है। है। इतना ही नहीं कांग्रेस 42 विधायकों के साथ विधानसभा में है। एनसीपी के विधायक 41 हैं और अन्य के तौर पर 20 विधायक विधानसभा में हैं।

रायगढ़ चुनाव के लिए कांग्रेस-शिवसेना हुई एक

एनसीपी अध्यक्ष शरद पंवार का बड़ा बयान- फड़वानीस सरकार का नही देगे साथ

महाराष्ट्र में भाजपा की लोकप्रियता से घबराई शिवसेना

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -