महाराष्ट्र बंद LIVE : मुंबई में कलेक्टर ऑफिस के बाहर हंगामा, 4 जिलों में ट्रैफिक बाधित
महाराष्ट्र बंद LIVE : मुंबई में कलेक्टर ऑफिस के बाहर हंगामा, 4 जिलों में ट्रैफिक बाधित
Share:

नई दिल्ली : एक बार फिर मराठा आंदोलन ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया है. इसके लिए आज पूरा महाराष्ट्र भी बंद है. ऐसे में महाराष्ट्र के अलग-अलग जिलों ने हिंसा की ख़बरें भी आ रही है. मराठा समूहों के संघ सकल मराठा समाज ने केवल नवी मुंबई को ही छोड़ा है, इसके अलावा पूरे महाराष्ट्र को लेकर बंद का ऐलान किया गया है. पहले कहा जा रहा था कि यह एक शांतिप्रिय बंद होगा लेकिन इस बंद ने भी हिंसक रूप लेना शुरू कर दिया है. 

मराठा आंदोलन: मराठा आंदोलन में दो फाड़

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र के 4 जिलों में महाराष्ट्र बंद ने हिंसक रूप लेना शुरू कर दिया हैं. जहां आंदोलनकारियों द्वारा कई स्थानों पर ट्रैफिक रोका जा रहा हैं साथ ही कई स्थानों पर इंटरनेट सेवा भी ठप हो गई है. मुंबई में कलेक्टर ऑफिस के बाहर आंदोलनकारियों का हंगामा जारी है. कलेक्टर ऑफिस के बाहर आंदोलनकारियों की भरी भीड़ इकठ्ठा हो रही हैं. महाराष्ट्र बंद को देखते हुए सुरक्षा के भी पुख़्ता इंतजाम किए गए है. हालांकि अब तक महाराष्ट्र बंद में किसी बड़ी घटना की खबर नहीं मिली है और ना ही किसे के हताहत होने की ख़बर हैं. 

महाराष्ट्र बंद आंदोलन सुबह 8 बजे से शुरू हुआ है जो कि शाम 6 बजे तक जारी रहेगा. बता दे कि महाराष्ट्र की राजनीति में मराठाओं का बड़ा प्रभाव हैं. यहां 30 फीसदी आबादी मराठाओं की हैं और उनकी मांग है कि उन्हें 16 फीसदी तक आरक्षण दिया जाए. मराठाओं की आरक्षण के प्रति जंग पिछले कई दिनों से जारी हैं. इससे पहले भी एक बार मुंबई और महाराष्ट्र बंद हो चुका है. राज्य सरकार ने मराठाओं से कई दफा आरक्षण को लेकर बात की लेकिन एक बार भी इस पर सहमति नही बन सकी. 

खबरें और भी...

महाराष्ट्र आंदोलन : फिर उग्र हुए मराठा, भाजपा सांसद को बनाया निशाना

दिल्ली के बाद महाराष्ट्र सरकार घेरे में, अब तक 46 बच्चों की कुपोषण से मौत

कल फिर होगा मराठा आंदोलन, मुंबई रहेगी बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -