मराठा आंदोलन: मराठा आंदोलन में दो फाड़
मराठा आंदोलन: मराठा आंदोलन में दो फाड़
Share:

मुंबई : महाराष्ट्र में आरक्षण की मांग को लेकर पिछले काफी दिनों से आंदोलन चलाया जा रहा है. इस आंदोलन के चलते यहाँ की सरकार को काफी नुकशान उठाना पड़ रहा है. अब तक इस आंदोलन  ने हिंसक रूप लेते हुए राज्य को काफी हानि पहुंचाई है. इस आंदोलन के चलते आंदोलनकारियों ने आज भी बंद बुलाया है, लेकिन अब इस आंदोलन में दरार पड़ती नज़र आ रही है. आज के बंद में कई समूह इस बंद में शामिल नहीं है. 

नितिन गडकरी ने की गरीबी के आधार पर आरक्षण देने की मांग

आंदोलन कारी अमोल जाधवराव ने कहा कि आरक्षण के लिए उनके निरंतर विरोध के हिस्से के रूप में वे 8 अगस्त को मध्यरात्रि से 24 घंटे के लिए शहर बंद कर देंगे. उन्होंने कहा "हम 9 अगस्त को शांतिपूर्वक मुंबई बंद करेंगे. कोई हिंसा नहीं होगी. एक आन्दोलनकारीयो  ने कहा कि बंद के दौरान कोई आपातकालीन सेवाएं बाधित नहीं होंगी.

नौकरी पर सियासत तेज, गडकरी बोले- नौकरियां कहां हैं, राहुल ने लिया आड़े हाथों

अमोल जाधवराव ने यह भी आरोप लगाया कि उनके समुदाय के कुछ लोग राज्य सरकार के लिए परेशानी नहीं चाहते हैं और इसलिए विरोध प्रदर्शन को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं. आगे इन्होंने कहा "हम चाहते हैं कि राज्य सरकार मुख्यमंत्री (देवेंद्र) फडणवीस द्वारा किए गए वादों के बारे में हमें एक लिखित आश्वासन दे. उसी के बाद यह आंदोलन बंद होगा. आंदोलन कारी वीरेंद्र पवार ने कहा कि गुटों के बीच समन्वय और सर्वसम्मति की कमी है जो मतभेदों का कारण बन रही है.

खबरे और भी...

कल फिर होगा मराठा आंदोलन, मुंबई रहेगी बंद

महाराष्ट्र आंदोलन : फिर उग्र हुए मराठा, भाजपा सांसद को बनाया निशाना

मराठा आंदोलन में एक और आत्महत्या, फडणवीस के झूठे वादों को बताया इसकी वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -