यूपी सरकार ने महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में की CBI जांच की सिफारिश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने महंत नरेंद्र गिरी की मौत की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की सिफारिश की है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस जांच की सिफारिश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की थी। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि सोमवार शाम उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बाघंबरी मठ में अपने कमरे में मृत पाए गए।

राज्य के गृह विभाग ने एक ट्वीट में कहा, "यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर, सीबीआई (अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की दुखद मौत से संबंधित घटना में सिफारिश की गई है) की जांच की सिफारिश की गई है।" राज्य पुलिस ने घटना की जांच के लिए 18 सदस्यीय एसआईटी (विशेष जांच दल) का भी गठन किया था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले कहा था कि 'सबूत के कई टुकड़े' एकत्र किए गए हैं और 'दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा'। इस बीच पुलिस ने बुधवार को गिरी की मौत के मामले में तीसरे व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जॉर्ज टाउन थाने के प्रभारी निरीक्षक महेश सिंह ने संदीप तिवारी की गिरफ्तारी की पुष्टि की, लेकिन उन्होंने गिरफ्तारी के समय और स्थान के बारे में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया।

'RSS की तालिबान से तुलना', जावेद अख्तर के खिलाफ कोर्ट पहुंचे वकील, 100 करोड़ की क्षतिपूर्ति की मांग

आज जो बिडेन और कमला हैरिस से मुलाकात करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

आखिर क्यों किसी की मृत्यु के बाद करवाया जाता है गरुड़ पुराण का पाठ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -