आज जो बिडेन और कमला हैरिस से मुलाकात करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राज्य अमेरिका की आधिकारिक 3 दिवसीय यात्रा पर आज 23 सितंबर को वाशिंगटन पहुंचे, जिसके दौरान वह अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और उनकी डिप्टी कमला हैरिस के साथ पहली आमने-सामने बैठक करेंगे। अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच आज होने वाली यह बहुप्रतीक्षित मुलाकात होगी।

कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी आज ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन और जापान के पीएम सुगा के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे और मजबूत द्विपक्षीय संबंधों का जायजा लेंगे. राष्ट्रपति बिडेन 24 सितंबर को अपनी पहली द्विपक्षीय बैठक के लिए व्हाइट हाउस में पीएम मोदी की मेजबानी करेंगे।प्रधान मंत्री मोदी पहले व्यक्तिगत रूप से क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे और न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76 वें सत्र को संबोधित करेंगे। उपराष्ट्रपति हैरिस 23 सितंबर को पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे। दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात होगी।

उस दिन बाद में, बिडेन मोदी, जापानी प्रधान मंत्री योशीहिदे सुगा और ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन के साथ पहली बार व्यक्तिगत रूप से क्वाड लीडर्स शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेंगे। प्रधानमंत्री मिसनर 25 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र को संबोधित करते हुए अपनी यात्रा का समापन करेंगे।

आखिर क्यों किसी की मृत्यु के बाद करवाया जाता है गरुड़ पुराण का पाठ?

शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

वाशिंगटन में गूंजा मोदी-मोदी, PM बोले- 'स्वागत के लिए आभारी हूं'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -