यहाँ देखे महाशिवरात्रि पर महाकाल की भस्म आरती का वीडियो
यहाँ देखे महाशिवरात्रि पर महाकाल की भस्म आरती का वीडियो
Share:

महाशिवरात्रि (Mahashivratri) का पर्व आज पूरे देशभर में मनाया जा रहा है। आज पूरी श्रद्धा और विश्वास के धूमधाम से मनाया जा रहा है। आप सभी को बता दें कि भगवान शिव (Lord Shiv) के भक्तों के लिए महाशिवरात्रि (Mahashivratri) का दिन किसी महापर्व से कम नहीं होता। ऐसे में आज उज्जैन के महाकाल मंदिर में जमकर भीड़ लगी है।

यहाँ महाशिवरात्रि के दिन भक्त शिवजी की पूरे मन से पूजा-अर्चना करते हैं। आज के दिन भारत में भगवान भोलेनाथ के 12 ज्योतिर्लिंग में जमकर भीड़ लगी हुई है और सभी जगह भक्तों की लंबी कतारें अपने आराध्य के दर्शनों के लिए लगी हैं। इसी बीच उज्जैन के महाकाल मंदिर में विशेष अभिषेक और श्रंगार हुआ है। आपको बता दें कि शिवरात्रि के दिन बाबा महाकाल के दर्शन और उनके मंत्र जाप का विशेष फल मिलता है। ऐसे में इसी परंपरा के तहत आज मंदिर में विशेष तैयारियों के साथ पूजा-पाठ और आरती हो रही है।

अब शिव जी की आरती का वीडियो सामने आया है जो आप देख सकते है। कहा जाता है इस दिन रात्रि में शिव और माता पार्वती पृथ्वी पर भ्रमण करते हैं और रात्रि में जो लोग उनका पूजन अर्चन करते हैं उन्हें भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होती है, और उनकी हर कामना पूर्ण हो जाती है। फिलहाल आप देखिये यह बेहतरीन वीडियो।

महाशिवरात्रि: पूजा में हुई त्रुटि के लिए करें इस स्त्रोत्र का पाठ

कुणाल खेमू ने की महाशिवरात्रि की पूजा, देखती रह गईं सोहा अली खान

पीएम मोदी, अमित शाह ने महाशिवरात्रि पर लोगों को दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -