डिप्रेशन का इलाज करेगा मैजिक मशरुम
डिप्रेशन का इलाज करेगा मैजिक मशरुम
Share:

आज के समय में खराबा खान-पीन के चलते और बढ़ती टेंशन की वजह से लोग डिप्रेशन का शिकार होते जा रहे हैं। जी हाँ और लोगों की जिंदगी में लगातार बोझ बढ़ने से टेंशन बढ़ता जा रहा है। वैसे आप जानते ही होंगे हिन्दुस्तान में ज्यादातर युवा डिप्रेशन का शिकार है। जी हाँ और यहाँ हर इंसान कहीं न कहीं डिप्रेशन से जूझ रहा है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक स्टडी ने खुलासा किया कि डिप्रेशन का इलाज करना अब बेहद आसान हो गया है।

हालाँकि केवल एक मशरूम (Mushroom) खाने से आपका डिप्रेशन गायब हो सकता है। जी हाँ, अगर आप डिप्रेशन में हो तो आपको मशरूम खाना चाहिए। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आपको मैजिक मशरुम खाना चाहिए, क्योंकि इसमें एक ऐसा कम्पाउंड होता है जो मानसिक तनाव से राहत देता है डिप्रेशन से बाहर निकालने में मदद करता है। कैसे मशरूम दवाई का काम करेगा?- जी दरअसल इसमें मनोदशा को पॉजिटिव तरीके से प्रभावित करने वाला कम्पाउंड सिलोसायबिन (Compound Psilocybin) पाया जाता है। जी हाँ और मशरूम में यह नैचुरल तौर पर होता है। वहीं सिलोसायबिन मस्तिष्क के खास हिस्से को एक्टिव करता है, जिससे मानसिक स्थिति पर सीधा प्रभाव पड़ता है।

इसी के साथ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मैजिक मशरूम में ऐसा हैल्यूसिनोजेनिक पदार्थ होता है, जो दिमाग को हाइपर कनेक्टेड ब्रेन (Hyper-Connected Brain) बनाने में मदद करता है। जी दरअसल इसके जरिए डिप्रेशन का इलाज भी कर सकते हैं। आपको बता दें कि मशरूम दिमाग के अलग-अलग हिस्सों को आपस में कनेक्ट करने में मदद करता है इसका साइकेडेलिक (Psychedelic) पदार्थ डिप्रेशन को रोकता है नेगेटिव विचार दूर रखता है।

ऑफिस में तेजी से आता है गुस्सा तो इन 3 तरीकों से करें कम

ठंडा पानी पीने से आ सकता है हार्ट अटैक, अभी हो जाएं सावधान

दिल के दौरे का इलाज बन सकती है कोविड वैक्सीन तकनीक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -