ठंडा पानी पीने से आ सकता है हार्ट अटैक, अभी हो जाएं सावधान
ठंडा पानी पीने से आ सकता है हार्ट अटैक, अभी हो जाएं सावधान
Share:

आज के समय में बढ़ती गर्मी के कारण लोग घर आते ही ठंडा पानी पी लेते हैं। जी हाँ, वहीँ दुनियाभर के कई लोग है जो जिम जाने के बाद डायरेक्ट ठंडा पानी पी लेते है। ऐसे में अगर आपकी भी यही आदतें हैं तो यह आपको बड़ी बीमारियों का शिकार बना सकती है। जी हाँ और इस लिस्ट में हार्ट अटैक से लेकर वजन बढ़ना तक शामिल है। जी हाँ और एक्सपर्ट यह मानते हैं कि, वर्कआउट के बाद ठंडा पानी नहीं पीना चाहिए। अब हम आपको बताते हैं आखिर क्यों नहीं पीना चाहिए ठंडा पानी।

जी दरअसल, वर्कआउट करने के बाद आपका शरीर गर्म हो जाता है, और ऐसे में जब आप ठंडा पानी पीते हैं, तो यह आपके शरीर के तापमान को अचानक से नीचे गिरा देता है, इससे आपके वर्कआउट की मेहनत खराब हो सकती है। इसी के साथ ही आपको सर्द-गर्म की शिकायत होने की संभावना होती है।

हार्ट रेट पर पड़ता है असर- वर्कआउट के बाद ठंडा पानी पीने का असर हार्ट रेट पर भी बढ़ता है। जी दरअसल, वर्कआउट के दौरान आपकी नसों में तेजी से ब्लड सर्कुलेशन होता है। जी हाँ और ऐसी स्थिति में जब आप अचानक से ठंडे पानी का सेवन करते हैं, तो यह आपकी नसों को काफी तेजी से ठंडा कर सकता है।

सिर दर्द की परेशानी- वर्कआउट के बाद जैसे ही आप ठंडा पानी पी लेंगे तो आपका सिर दर्द भी हो सकता है। वहीँ जो लोग साइनस की दिक्कत से जूझ रहे हैं वो ठंडा पानी बिलकुल न पीएं।

पाचन पर पड़ता है असर- ठंडा पानी पीने से पाचन पर भी असर पड़ सकता है। जी हाँ और इससे आपके डाइजेस्टिव सिस्टम पर भी असर पड़ता है। कवल यही नहीं बल्कि इससे आपको पेट दर्द, सर दर्द, पाचन क्रिया में असर पड़ता है।

सुबह-सुबह होता है सिरदर्द तो हो सकता है ब्रेन ट्यूमर

जरूर पीना चाहिए कोकोनट टी होते हैं बड़े फायदे

दिल के दौरे का इलाज बन सकती है कोविड वैक्सीन तकनीक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -