माघ पूर्णिमा पर स्नान के बाद जरूर करें यह काम, मिलेगा मोक्ष

आप सभी को बता दें कि 9 फरवरी 2019 मंगलवार को माघ पूर्णिमा है ऐसे में इस दिन कई काम ऐसे हैं जो किए जाए तो बड़ा लाभ मिल सकता है. जी हाँ, आप सभी को पहले तो यह बता दें कि इस बार माघ पूर्णिमा पर अर्ध्य कुम्भ का संयोग भी बना है और ऐसा माना जाता है कि इस दौरान गंगा स्नान करने से इसी जन्म में मुक्ति मिल जाती है. इसी के साथ इस दिन कुछ काम ऐसे हैं जिन्हे करने से भगवान कृष्ण प्रसन्न होकर व्यक्ति को धन-धान्य, सुख-समृद्धि और संतान के साथ मुक्ति का वरदान दे देते हैं. 

माघ पूर्णिमा पर गंगा स्नान से मोक्ष मिलेगा-  

- आप सभी को बता दें कि इस दिन गंगा स्नान के बाद शिव विष्णु की पूजा करें, और फिर हवन या जाप करें.  

- इस दिन अनाज, वस्त्र, फल, बर्तन, घी, गुड़, जल से भरा घड़ा दान करें क्योंकि ऐसा करने से सभी पापों से मुक्ति मिल जाती है.

- इस दिन पितरों का श्राद्ध करें क्योंकि इससे उन्हें मोक्ष की प्राप्ति हो जाती है.


गंगा स्नान का शुभ मुहूर्त-  

- सुबह 4 बजकर 21 मिनट से स्नान शुरू होगा, लेकिन हाँ इस दिन स्नान पूरे दिन चलेगा.  वहीं अगर आप स्नान के बाद दान ध्यान और पूजा करते हैं तो इससे आपको भूमि, मकान, वाहन, संतान का सुख मिलेगा. इसी के साथ मनचाहे धन की प्राप्ति हो सकती है.

आप सभी को यह भी बता दें कि शास्त्रों के अनुसार यदि माघ पूर्णिमा के दिन पुष्य नक्षत्र हो तो इस तिथि का महत्व और बढ़ जाता है और इस बार ऐसा ही है. जी हाँ, इस बार माघ पूर्णिमा पुष्य नक्षत्र पड़ रहा है और पुष्य नक्षत्र नक्षत्रों का राजा माना जाता है. कहते हैं इस नक्षत्र में किया गया दान चिरस्थायी होता है इस वजह से माघ पूर्णिमा पर इस बार दान जरूर दें.

19 फरवरी को है माघ मास की पूर्णिमा, जरूर करें इन चीज़ों का दान

भूलकर भी पति-पत्नी को नहीं बनाने चाहिए इन दिनों में संबंध, हो जाएगी मौत

यहाँ जानिए प्रदोष व्रत की वह कथा जिसे सुनने मात्र से मिलता है हर सुख

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -