माघ पूर्णिमा के दिन नहीं करें यह काम, वास्तु दोष पर पड़ सकता है असर
माघ पूर्णिमा के दिन नहीं करें यह काम, वास्तु दोष पर पड़ सकता है असर
Share:

हिंदू धर्म में माघ पूर्णिमा का दिन बहुत ही विशेष माना जाता है और इस साल ये खास दिन 09 फरवरी दिन रविवार को पड़ रहा है। कहते हैं कि इस दिन पर गंगा स्नान किया जाए तो अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है।इसके अलावा  शास्त्रों में भी मोक्ष पाने के लिए ये दिन बहुत ही खास माना जाता है।इसके साथ ही यह  मान्यताओं के अनुसार इस दिन गंगा स्नान करने वाले मनुष्यों पर भगवान अपनी असीम कृपा बनाए रखते हैं। साथ ही माघ पूर्णिमा पर स्नान, दान, हवन, व्रत और जप किये जाते हैं। लेकिन इसके साथ ही कुछ ऐसे काम भी होते हैं जिनको करने की मनाही होती है। 

आइए जानते हैं उन कामों के बारे में-माघ पूर्णिमा के दिन आपको देर तक नहीं सोना चाहिए क्योंकि ऐसा करना इस दिन वर्जित माना गया है। ऐसा माना जाता है कि जो कोई व्यक्ति ऐसा करता है इसके घर में वास्तु दोष पैदा होने शुरू हो जाते हैं। इस दिन अपने घर को किसी भी प्रकार से गंदा न रखें नहीं तो आपको घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास हो सकता है , जोकि आपके हर काम में रुकावट पैदा करती है।यदि आप चाहते हैं कि आपके घर में कभी वास्तु दोष पैदा न हो तो इस दिन गोबर के उबले जला कर घर में धुआं करना चाहिए| वही माघ पूर्णिमा पर भूलकर भी काले वस्त्र धारण न करें। काले वस्त्र धारण करना इस दिन वर्जित माना गया है।

इसके अलावा आपको माघ पूर्णिमा पर संभोग नहीं करना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको जीवन में बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।इस दिन आपको बाल, नाखून और शेविंग आदि बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। ऐसा करना इस दिन पूरी तरह से वर्जित होता है। इसके अललवा माघ पूर्णिमा को घर के बुजुर्गों का अपमान बिल्कुल भी न करें नहीं तो आपको अपने पितरों के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है। वही  इसके साथ ही घर-परिवार में कलह का माहौल बना रहता है।माघ पूर्णिमा पर किसी की निंदा नहीं करनी चाहिए और न हीं किसी को अपशब्द बोलने चाहिए नहीं तो मां लक्ष्मी आप से हमेशा के लिए नाराज हो जाएंगी और जिससे घर में द्ररिता का वास होता है।

लहसुन की कली बदल सकती है आपकी किस्मत, जानिये कैसे

अगर शरीर के इन अंगों में हो खुजली तो मिलते हैं भविष्य से जुड़े यह संकेत

जानिये हनुमान जी के पंचमुखी अवतार लेने के पीछे की सच्चाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -