फीस वृद्धि पर मगध महिला कॉलेज की छात्राओं ने किया हंगामा
फीस वृद्धि पर मगध महिला कॉलेज की छात्राओं ने किया हंगामा
Share:

पटना - बीकॉम के वर्तमान सत्र में मगध महिला कॉलेज प्रबंधन द्वारा फीस में अचानक वृद्धि करने के विरोध में बीकॉम की छात्राओं ने शनिवार को जम कर हंगामा मचाया. छात्राएं कॉलेज परिसर में ही नारेबाजी करते हुए दिन भर धरने पर बैठी रहीं. छात्राओं के गुस्से का आलम यह था कि उनके हंगामे की वजह से करीब डेढ़-दो घंटे तक कॉलेज में पढ़ाई ठप रही.

छात्राओं का आरोप था कि बीकॉम के नामांकन के समय पहले ही पंद्रह हजार रुपये लिये गये थे और अभी अचानक करीब दस हजार रुपये की वृद्धि कर दी गयी है. इन छात्राओं का कहना था कि कॉलेज प्रशासन की मंशा सही नहीं है.उनका कहना था कि बढ़ी हुई फीस को डीडी व चालान के बदले नकद में लिया जा रहा है.

विरोध इतना ज्यादा था कि छात्राओं के भारी विरोध को देखते हुए महिला पुलिस को भी बुलाना पड़ा. टाउन डीएसपी कैलाश प्रसाद सहित स्थानीय गांधी मैदान थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची और छात्राओं को समझाया. हालांकि छात्राएं किसी भी हाल में मानने को तैयार नहीं दिख रही थीं. उनका कहना था कि अगर फीस वृद्धि वापस नहीं हुई, तो इस आंदोलन को और विस्तार देकर कॉलेज व विवि स्तर पर आंदोलन होगा.

छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन पर कई गम्भीर सवाल उठाए.उन्होंने कहा की बढ़ी हुई राशि नकद मांगे जाने से कॉलेज की मंशा पर सवाल खड़े हो रहे हैं. साथ ही बात नहीं मानने पर एफआई आर की धमकी भी दी जा रही है. छात्राओं ने कहा कि कॉलेज प्रशासन विवि स्तर से फीस बढ़ोतरी की बात कह रहा है जबकि वीसी ने इससे साफ इंकार किया है.

इस अवसर पर वहां पहुंचे छात्र समागम के नेताओं ने कहा कि कॉलेज प्रबंधन का बिना पटना विश्वविद्यालय को सूचित किये फीस में वृद्धि करना अनुचित है. सत्र शुरू होने के वक्त भी फीस को बढ़ाने को लेकर किसी भी तरह की सूचना छात्राओं को विश्वविद्यालय को नहीं दी गयी थी. उधर, कॉलेज प्रबंधन ने छात्राओं की मांग को देखते हुए इस मामले में पीयू से संपर्क करने की बात कही है.

दाना मांझी : कब तक होती रहेगी मानवीयता की हत्या ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -