व्यापम घोटाला : डॉ आनंद राय का तबादला, मिली आरोपपत्र दर्ज़ करने की अनुमति
व्यापम घोटाला : डॉ आनंद राय का तबादला, मिली आरोपपत्र दर्ज़ करने की अनुमति
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापमं मामले के व्हिसलब्लोअर एवं सरकारी चिकित्सक डॉ आनंद राय का इंदौर से धार तबादला कर दिया है, जबकि दूसरी ओर उच्चतम न्यायालय ने इस घोटाले से संबंधित सभी मामलों को CBI को सौंपे जाने तक मध्य प्रदेश पुलिस की एसआईटी और एसटीएफ को आरोपपत्र दायर करने की आज अनुमति प्रदान कर दी. राज्य विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन व्यापमं मुद्दे को लेकर जमकर हंगामा हुआ. विपक्षी सदस्यों ने इस मामले से जुड़े उन व्यापमं शहीदों को श्रद्धांजलि देने की मांग की जिनकी रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हो गई.

दरअसल, राय का तबादला उस वक्त किया गया जब उन्होंने कुछ दिनों पहले ही CBI के पास भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री विक्रम वर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. डॉ राय की पत्नी भी सरकारी चिकित्सक हैं और सरकार ने महू के सिविल अस्पताल से उनका तबादला पिछले माह ही उज्जैन जिला अस्पताल में कर दिया था. राज्य शासन के चिकित्सा विभाग के इंदौर स्थित प्रशिक्षण संस्थान में डॉ राय अब तक पदस्थ थे. राय ने आरोप लगाया था कि वर्मा ने अपनी पहुंच और राजनीतिक ताकत का उपयोग कर गाजियाबाद के निजी संतोष मेडिकल कॉलेज में MBBS कोर्स कर रही अपने बेटी का भोपाल के सरकारी गांधी चिकित्सा महाविद्यालय में तबादला कराया था.

तबादले से बेफिक्र डॉ राय ने कहा कि वह अपने तबादले के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे. दूसरी तरफ प्रशासन का कहना है कि राय का तबादला एक नियमित तौर पर होने वाली चीज है. स्वास्थ्य आयुक्त पंकज अग्रवाल ने कहा कि राय धार में तैनात थे लेकिन इंदौर स्थित विभाग अटैच थे. सरकार इस तरह के सभी अटैचमेंट को खत्म कर दिया है. यह आम बात है. राय ने कहा कि चूंकि मैंने व्यापमं घोटाला उजागर किया और वर्मा के खिलाफ गत 17 जुलाई को CBI से शिकायत की थी, इसलिए मुझे परेशान किया जा रहा है. जो लोग गलत काम कर रहे हैं, वही प्रदेश को चला रहे हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -