103 वर्षीय दादी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, बनी टीका लगवाने वाली देश की सबसे उम्रदराज़ महिला
103 वर्षीय दादी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, बनी टीका लगवाने वाली देश की सबसे उम्रदराज़ महिला
Share:

नई दिल्ली: भारत में विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान जारी है, जिसे अब आम जनता के लिए भी शुरू कर दिया गया है। मंगलवार को बेंगलुरु में 103 वर्षीय महिला ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ ली, इसी के साथ ही जे कमेश्वरी वैक्सीन लेनी वाली भारत की सबसे उम्रदराज महिला बन गई हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के दिए आंकड़ों के मुताबिक, राष्ट्रव्यापी कोरोना टीकाकरण में अब तक 2.40 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। मंगलवार को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने ये आंकड़े साझा किए।

केंद्र सरकार राज्यों में कोरोना टीकाकरण अभियान को तेज करने पर जोर दे रही है क्योंकि सरकार ने 1 मार्च से टीकाकरण के दूसरे चरण का आगाज़ कर दिया था। इस चरण में, 60 वर्ष से अधिक उम्र के और गंभीर बिमारियों से लिप्त 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोग कोरोना वैक्सीन के रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं और खुराक प्राप्त कर सकते हैं। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, मंगलवार को शाम 7 बजे तक आई अनंतिम रिपोर्ट के अनुसार, देश में कुल 2,40,37,644 वैक्सीन खुराक दी गईं।

रिपोर्ट में कहा गया. इनमें 71,13,801 स्वास्थ्य देखभाल कार्यकर्ता (HCW) शामिल हैं जिन्होंने पहली डोज़ ले ली है और 38,51,808 HCW ने दूसरी खुराक ली है, 69,02,006 फ्रंट लाइन कार्यकर्ता (FLW) जिन्होंने पहली खुराक ली है और 4,44,199 FLW जिन्होंने दूसरी डोज़ ली है, 45 से अधिक आयु वर्ग के 8,00,287 लाभार्थी और 60 वर्ष से ऊपर वाले 49,25,543 लाभार्थियों को वैक्सीन लगा दी गई है।

 

अमेरिकी कैपिटल में 22 मई तक हटाई गई राष्ट्रीय गार्ड की तैनाती

पीएफ, सैलरी, ग्रेच्युटी पर सातवें वेतन आयोग को लेकर आया अपडेट

यमन सरकार ने प्रवासी निरोध केंद्र में आग की अंतरराष्ट्रीय जांच की मांग की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -