MP: 21 जून से शुरू होगा कोरोना वैक्सीनेशन का महाअभियान, 7000 केंद्रों पर एकसाथ लगाई जाएगी वैक्सीन
MP: 21 जून से शुरू होगा कोरोना वैक्सीनेशन का महाअभियान, 7000 केंद्रों पर एकसाथ लगाई जाएगी वैक्सीन
Share:

भोपाल: पीएम नरेंद्र मोदी के मश्वरे के बाद वैक्सीनेशन महाअभियान के लिए मध्य प्रदेश में तैयारियां तेज हो गई है। यहाँ वैक्सीनेशन महाअभियान 21 जून 2021 को प्रात: 10 बजे से शुरू होने जा रहा है। इस दौरान प्रदेश के 7,000 टीकाकरण केन्द्रों पर एक साथ अभियान प्रारंभ किया जाएगा। मिली जानकारी के तहत प्रत्येक सेंटर पर एक-एक प्रमुख व्यक्ति (अलग-अलग सेक्टर के) वैक्सीनेशन मोटिवेटर यानि टीकाकरण प्रेरक के रूप में भेजा जाएगा।

यह टीकाकरण प्रेरक समाज के जाने-माने व्यक्ति होंगे जैसे मंत्री, विधायक, अन्य जन-प्रतिनिधि, क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्य, धर्मगुरू, समाजसेवी, कलाकार, खिलाड़ी, साहित्यकार, पत्रकार, विश्लेषक, पद्म पुरस्कार प्राप्त शिक्षक, अधिकारी आदि। कहा जा रहा है जिन हस्तियों को वैक्सीन मोटिवेटर के रूप में आमंत्रित किया गया है, उनके द्वारा वैक्सीन लगवाने की अपील भी जारी की जाएगी। मिली जानकारी के तहत आमंत्रित वैक्सीनेशन मोटिवेटर टीकाकरण केंद्र पर दीप प्रज्वलन करेंगे और टीका लगवाने वाले व्यक्तियों के माथे पर टीका लगाकर उनका स्वागत करेंगे।

स्थानीय स्तर पर स्थानीय कार्यकर्ताओं की टोलियां बनाकर लोगों के घरों में जाकर उन्हें वैक्सीनेशन कराने के लिए पीले चावल देकर आमंत्रण दिया जाएगा। इस कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को स्वयं वैक्सीन लगवाने और अन्य लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करने की शपथ दिलाई जाएगी। आने वाले 21 तारीख के बाद से यह कार्यक्रम निरंतर चलेगा। खबरों के मुताबिक़ 21 जून को एक दिन में 8 लाख डोज लगाने का प्रयास रहेगा जबकि 22 से 30 जून तक रोजाना करीब 6।5 लाख डोज लगाए जाएंगे। इसके बाद 1, 2 व 3 जुलाई को पुन: वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने के लिए जागरूकता यात्राएं निकाली जाएंगी। इन दिनों राज्य सरकार और खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से तैयारियों का लगातार जायजा लिया जा रहा है।

बुरी खबर! ‘खतरों के खिलाड़ी 11’ में स्टंट के दौरान हुआ खतरनाक हादसा, ये स्टार हुआ घायल

MP: सीढ़ियों के जरिए मकान की तीसरी मंजिल तक पहुंच गया बेल, बेड पर फरमाया आराम

सुप्रीम कोर्ट ने फरीदाबाद में 10,000 बस्तियों को गिराने पर रोक लगाने से किया इनकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -