Share:
ATM काटकर करोड़ों चुराने वाले खुर्शीद को पकड़ने पहुंची पुलिस, 200 लोगों की भीड़ ने घेरकर की गोलीबारी
ATM काटकर करोड़ों चुराने वाले खुर्शीद को पकड़ने पहुंची पुलिस, 200 लोगों की भीड़ ने घेरकर की गोलीबारी

चंडीगढ़: मध्य प्रदेश के ग्वालियर चंबल की पुलिस (Gwalior-Chambal Police) ने मोस्ट वॉन्टेड अपराधी को उसी के घर में घुसकर धर दबोचा, वो भी भारी गोलीबारी के बीच। हरियाणा के पलवल इलाके के अंतर्गत आने वाले अंदरौला गाँव में जहाँ स्थानीय पुलिस भी घुसने से डरती है, उसी क्षेत्र में ग्वालियर चंबल पुलिस ने दिन दहाड़े दबिश देकर वॉन्टेड अपराधी खुर्शीद को अरेस्ट कर लिया है। बता दें कि खुर्शीद देश भर में ATM लूट का कुख्यात अपराधी है।

दबिश के दौरान गाँव में खुर्शीद को पनाह देने वाले 200 लोगों की भीड़ ने पुलिस पर हमला कर दिया। इसमें महिलाएँ और बच्चे भी शामिल थे। वह चिल्ला-चिल्ला कर कह रहे थे- ‘बाहर की पुलिस है, गाँव से बाहर नहीं निकलनी चाहिए, इन्हें घेर लो।’ इस बीच लोगों ने पुलिस पर गोलियां भी चलाईं, मगर ग्वालियर चंबल की पुलिस ने आरोपित को घर में घुसकर दबोचा और घसीटते हुए अपनी गाड़ी तक ले गई। बता दें कि खुर्शीद के साथ मिलकर ग्वालियर-चंबल ही नहीं, बल्कि पूरे देश के कई ATM को काट कर करोड़ों रुपए की चोरी कर चुका है। जानकारी के अनुसार, यह गाँव मुस्लिम बहुल है और पूरा गाँव ही ATM कटिंग के वारदात को अंजाम देने में माहिर है। खुर्शीद ने मुरैना, श्योपुर, असम, नोएडा, अलवर में वारदातें करना स्वीकार किया है।

ग्वालियर में शनिवार (19 फरवरी, 2022) की रात शहर के तीन ATM मशीन काटकर बदमाशों ने करीब 44 लाख रुपए चुरा लिए थे। ATM में लगे CCTV फुटेज के आधार पर ग्वालियर क्राइम ब्रांच आरोपित की शिनाख्त में जुटी थी। अपराध शाखा को खबर मिली कि इसी महीने मुरैना और शिवपुरी में भी ATM में इसी प्रकार चोरी की घटना हुई थीं। ग्वालियर की टीम मुरैना पहुँची तो वहाँ हुई वारदात और ग्वालियर में चोरी करने वाले का हुलिया एक ही निकला। ग्वालियर क्राइम ब्रांच और मुरैना पुलिस ने मिलकर एक संयुक्त अभियान चलाया। जाँच में पता चला कि ATM लूट की वारदात करने  वाला बदमाश हरियाणा के पलवल जिले के अंदरौला गाँव का निवासी खुर्शीद है। खुर्शीद गैंग का सरगना है, उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपए का इनाम भी घोषित था।

आरोपित की तस्दीक होने के बाद ग्वालियर से क्राइम ब्रांच DSP विजय भदौरिया के नेतृत्व में आठ लोगों की टीम और मुरैना पुलिस की भी आठ लोगों की टीम योजना बनाकर हरियाणा पहुँची। मंगलवार (22 फरवरी 2022) दोपहर ढाई बजे टीमें अंदरौला गाँव में दाखिल हुई, जहाँ खुर्शीद छुपा हुआ था। पुलिस ने बदमाश खुर्शीद को गिरफ्तार कर लिया, तो गाँव के 200 लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। गाँव के लोगों ने पुलिस को चारों ओर से घेर कर फायरिंग कर दी। मगर चंबल पुलिस पीछे नहीं हटी और काउंटर अटैक में गोलीबारी करते हुए बदमाश खुर्शीद को घसीटकर अपनी गाड़ी में डाल कर उठा लाई।

पत्नी ने करवाई पति की हत्या फिर मनाया जश्न, राज खुला तो पुलिस भी रह गई दंग

पहले बेटी के साथ की दरिंदगी, फिर माँ से की दुष्कर्म की कोशिश, नहीं कर पाए तो डाल दिया तेजाब और फिर...

पत्नी से बोला पति- 'काट दे गर्दन...', मामला जानकर रह जाएंगे दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -