कोरोना के चलते बेहद बुरे हाल में पहुंचा यह शहर, जानें मौत का आंकड़ा
कोरोना के चलते बेहद बुरे हाल में पहुंचा यह शहर, जानें मौत का आंकड़ा
Share:

भारत के अन्य राज्यों के मुकाबले मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में दिन प्रति दिन कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी होती जा रही है. इंदौर में COVID19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 411 हो गई है. इंदौर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ,मध्य प्रदेश (CMHO) डॉ प्रवीण जड़िया ने यह बताया. बता दें कि मध्यप्रदेश में सबसे बुरा हाल इंदौर का है. ऐसा भी कह सकते हैं कि देश में सबसे प्रभावित जिलों में से एक है इंदौर है. राज्य में अब तक कुल 614 मामले सामने आए हैं. इनमें 513 एक्टिव हैं और 51 लोग ठीक हो चुके है. 50 लोगों की मृत्यु हो चुकी हैं.

राष्ट्रपति ने किया 'वोदका' से कोरोना ठीक होने का दावा, कहा- एक भी व्यक्ति नहीं मरेगा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए किया गया 21 दिन का देशव्यापी लॉकडाउन आज पूरा हो रहा है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने का एलान कर दिया. उन्होंने कहा कि 3 मई तक हर देशवासी को लॉकडाउन में ही रहना होगा. इस दौरान हमें अनुशासन का उसी तरह पालन करना है, जैसे हम करते आ रहे हैं. पीएम ने कहा कि मुझसे सभी सीएम और तो और जनता द्वारा भी यह ही कहा गया कि लॉकडाउन बढ़ना चाहिए. यह जरूरत है.

कोरोना संक्रमण के बीच गर्मजोशी से सीएम योगी ने मनाया डॉ. बीआर आम्बेडकर जन्मदिन

इसके अलावा अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन के नियम अगर टूटते हैं और कोरोना का पैर हमारे इलाके में पड़ता है तो सारी अनुमति वापस ले ली जाएगी. इसलिए न खुद लापरवाही करनी है और न दूसरों को लापरवाही करने देनी है. उन्होंने कहा कि जो क्षेत्र इस अग्निपरीक्षा में सफल होंगे, जो हॉटस्पॉट में नहीं होंगे, और जिनके हॉटस्पॉट में बदलने की आशंका भी कम होगी, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी गतिविधियों की अनुमति दी जा सकती है.

कांग्रेस ने किया पीएम मोदी का समर्थन, लेकिन वित्तीय पैकेज की घोषणा पर उठाए सवाल

लॉक डाउन पर बोले उमर अब्दुल्ला, कहा- बढ़ाना नहीं चाहते थे लेकिन...

कोरोना : देश में 3 मई तक पसरा रहेगा सन्नाटा, जानें क्या बोले राजनीति के दिग्गज नेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -