कोविड से लड़ाई में मध्यप्रदेश मॉडल हुआ प्रभावी, पीएम मोदी ने की तारीफ
कोविड से लड़ाई में मध्यप्रदेश मॉडल हुआ प्रभावी, पीएम मोदी ने की तारीफ
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कई राज्यों के जिला कलेक्टरों से कोरोना महामारी में उनके किए गए कार्यों और सुझावों के साथ-साथ आगे की रणनीति पर बात करने के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिए बैठक की। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना प्रबंधन के मध्य प्रदेश मॉडल की तारीफ की है।

पीएम ने मध्य प्रदेश के जनभागीदारी मॉडल की सराहना करते हुए कहा कि जिला, ब्लॉक और पंचायत स्तर पर क्राइसिस मनेंजमेंट कमेटियां बनाई गई हैं। इनमें पक्ष-विपक्ष के सभी राजनीतिक दलों के लोगों को जोड़ा गया है। यह जनता से जुड़ने का सबसे अच्छा तरीका है। प्रधानमंत्री मोदी ने बोला कि शहरों के उपरांत अब कोविड संक्रमण गांवों में बढ़ता जा रहा है। जहां इसका सामना बिना जनशक्ति और जन-सहयोग नहीं कर रहे है। ग्राम, वार्ड, जिला स्तर पर जन-प्रतिनिधियों की अहम् किरदार होता है, इसलिए अन्य राज्य भी मध्य प्रदेश मॉडल की तरह कार्य करें तो कोरोना के विरुद्ध लड़ाई और प्रभावी रहेगी।

केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव ने इस बीच कहा कि जिला, ब्लॉक, पंचायत स्तर पर क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों के गठन से जन-भागीदारी सुनिश्चित करने के परिणाम स्वरूप मध्य प्रदेश में जनता कर्फ्यू का क्रियान्वयन बहुत प्रभावी रहा। मध्य प्रदेश से प्रधानमंत्री मोदी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में सीएम के अलावा इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर कलेक्टर भी जुड़े थे। प्रधानमंत्री मोदी ने बोला कि कोविड की रोकथाम के लिए कलेक्टर जो सख्त कदम उठाना चाहें उसके लिए उन्हें पूरी छूट है। कोविड के मामले भले कम हो रहे हों लेकिन सतर्कता कम नहीं करनी है क्योंकि इससे सारे किए किराए पर पानी फिर सकता है।

पीएमओ जा चुकी है एमपी मॉडल की जानकारी: जंहा इस बात का पता चला है कि इस बैठक से पहले ही कोविड से लड़ाई का एमपी मॉडल पीएम की नज़रों में था। राज्य शासन के हवाले से कहा गया कि MP में कोविड प्रबन्धन से जुड़ी करीब 50 बुकलेट PMO की विशेष मांग पर दिल्ली भेजी जा चुकी हैं। मध्य प्रदेश में कोविड संक्रमण की दर निरंतर नीचे गिरते जा रही है। बीते 24 घंटे में पूरे MP में 5,412 नए केस सामने आए हैं और 70 लोगों की जान जा चुकी है। जिसके अतिरिक्त पाजिटिविटी रेट भी गिरकर 7।7 फीसदी तक पहुंच गया है।

तूफान Tauktae से पूरी ताकत के साथ लड़ी भारतीय नौसेना, कई लोगों को किया रेस्क्यू, ऑपरेशन जारी

पत्नी की मौत के एक घंटे बाद ही निकले पति के प्राण, एक ही चिता पर हुआ दोनों का अंतिम संस्कार

असम में कोरोना से हालत चिंताजनक, सीएम सरमा बोले- रिलीफ फंड में दान दें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -