असम में कोरोना से हालत चिंताजनक, सीएम सरमा बोले- रिलीफ फंड में दान दें
असम में कोरोना से हालत चिंताजनक, सीएम सरमा बोले- रिलीफ फंड में दान दें
Share:

गुवाहाटी: असम में नई सरकार की बागडौर संभालने के बाद सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने अब कोरोना के खिलाफ जंग तेज़ कर दी है. मंगलवार को सीएम सरमा ने बताया कि कोविड की वजह से असम में हालात भयावह होते जा रहे हैं, ऐसे में मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने की आवश्यकता है. इसी के लिए अब हिमंत बिस्व सरमा ने आम लोगों से सहायता मांगी है. 

अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से हिमंत बिस्व सरमा ने लोगों से मुख्यमंत्री राहत कोष या असम आरोग्य अकाउंट में सहायता देने की अपील की है, ताकि कोरोना के खिलाफ जंग में काम किया जा सके. सीएम सरमा ने कहा कि इस महामारी ने असम के सामने बड़ी चुनौती रख दी है, ऐसे में मानवता को बचाने के लिए हमें कड़े कदम उठाने होंगे. हमारी सरकार लगातार मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने में लगी हुई है, ICU बेड्स, कोविड केयर सेंटर्स की तादाद को बढ़ाया जा रहा है. 

सीएम सरमा ने कहा है कि आप रिलीफ फंड में जो मदद करेंगे, उसे कोरोना के खिलाफ जंग में उपयोग किया जाएगा. सभी दानदाताओं की सूची सार्वजनिक की जाएगी, मदद को इनकम टैक्स में रियायत मिलेगी. बता दें कि भाजपा सरकार के पिछले कार्यकाल में हिमंत बिस्व सरमा जब स्वास्थ्य मंत्री थे, तब भी उन्होंने ऐसी ही अपील जनता से की थी. गत वर्ष सितंबर में राज्य सरकार ने जानकारी दी थी कि असम आरोग्य निधि अकाउंट में 50 हज़ार से अधिक लोगों ने मदद दी, जिनकी मदद से कुल 116 करोड़ रुपये इकट्ठा हुए. 

भारत एशिया प्रशांत में दूसरा सबसे बड़ा बीमा-प्रौद्योगिकी बाजार है: एस एंड पी ग्लोबल रिपोर्ट

बाबा रामदेव के नेतृत्व वाली पतंजलि आयुर्वेद ने गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर के माध्यम से 175 करोड़ रुपये जुटाए

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फिर आया उछाल, जानिए क्या है नए दाम?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -