गोवंश की तस्करी करते 25 अपराधी पकड़ाए, गाँव वालों ने पुलिस को सौंपा

Jul 07 2019 04:44 PM
गोवंश की तस्करी करते 25 अपराधी पकड़ाए, गाँव वालों ने पुलिस को सौंपा

खंडवा: मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में गोवंश की तस्करी करते हुए ग्रामीणों ने 25 बदमाशों को पकड़ा है. ग्रामीणों का इल्जाम है कि यह सभी लोग रात के अंधेरे में 8 पिकअप वाहनों में गोवंश भरकर महाराष्ट्र ले जा रहे थे, इसी दौरान ग्रामीणों की निगाह इन पर पड़ी और सबने मिलकर इन्हें धर-दबोचा. वहीं आरोपियों को पकड़ने के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को फ़ोन पर सूचना दी. 

मौके पर पहुंची पुलिस ने अपराधियों के कब्जे से 22 गोवंश भी जब्त किए हैं. पकड़े गए आरोपियों में कुछ सीहोर और कुछ हरदा जिले के रहने वाले हैं. वहीं कुछ स्थानीय लोग भी इनमे शामिल है. ग्रामीणों का कहना है कि गांव के आस-पास के इलाकों में लंबे समय से यह गोरखधंधा चल रहा था. ग्रामीणों को कई बार इन लोगों की गतिविधियां देखकर इन पर संदेह हुआ, जिसके बाद ग्रामीणों ने खालवा तहसील के सांवली खेड़ा और कोठा गांव के बीच रात में इन लोगों को धर दबोचा. 

ग्रामीणों ने देखा कि इन छोटे वाहनों में तक़रीबन दो दर्जन के आसपास गोवंश को ठूस-ठूस कर भरा हुआ था. ग्रामीणों ने सभी आरोपियों को रस्सी से बांधा और फिर उन्हें खालवा पुलिस स्टेशन ले आए. रास्ते में ग्रामीणों ने अपराधियों से गौ माता की जय के नारे भी लगाए. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के खालवा तहसील का एक भाग महाराष्ट्र सीमा से सटा हुआ है. ऐसे में गोवंश तस्कर इसका लाभ उठाते हैं और खालवा देड़तलाई जंगल के रास्ते से चोरी छुपे गोवंश को महाराष्ट्र पहुंचते हैं. पुलिस ने इन सभी लोगों के खिलाफ गोवंश तस्करी और पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है. 

6 जुलाई राशिफल: इन चार राशिवालों पर होगी धनवर्षा, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

International Bikini Day : अपने बॉडी शेप के अनुसार चुनें बिकिनी..

National Kissing Day : हर किस कुछ कहता है, जानिए 'Kiss' की कुछ ख़ास बातें...