मध्यप्रदेश सरकार का युवाओ को नए साल का तोहफा, इन पदों की भर्ती के लिए होगी आयु सीमा कम
मध्यप्रदेश सरकार का युवाओ को नए साल का तोहफा, इन पदों की भर्ती के लिए होगी आयु सीमा कम
Share:

भोपाल। सरकारी भर्तियों को लेकर मध्यप्रदेश सरकार का बड़ा फैसला आया है। मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बेरोजगारों को नए साल का तोहफा देते हुए मध्यप्रदेश में सरकारी नौकरी के लिए भर्ती को लेकर बड़ा फैसला लिया है।  इस फैसले के तहत प्रदेश के हजारों बेरोजगार युवाओं को फायदा मिल सकता है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का युवाओ को यह न्यू इयर और क्रिसमस गिफ्ट दिया जाना माना जा रहा है। 

दरअसल मध्य प्रदेश में लंबे समय से तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए यह अच्छी खबर है। यह मध्यप्रदेश सरकार द्वारा न्यू इयर और क्रिसमस का तोहफा है जिसके तहत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तरफ से सरकारी नौकरी की सीधी भर्तियों में आयुसीमा को लेकर बड़ा फैसला लेना बताया जा रहा है। इससे प्रदेश के हजारों युवाओं को फायदा होगा जो युवा सरकारी नौकरी की लम्बे समय से तैयारी कर रहे थे। इस दौरान सरकार ने कई अहम् पदों के लिए यह फैसला लिया है। जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश में अब पुलिस और वन विभाग में होने वाली वर्दीधारी की भर्ती के लिए उम्र सीमा में छूट दे दी गई है। 

मध्यप्रदेश सरकार के आदेश के अनुसार अब जवानों की पदों पर भर्ती की आयु सीमा में 3 साल छूट दी जाएगी। अब पुलिस और वन विभाग के पुलिस आरक्षक व् सब इंस्पेक्टर, वनरक्षक समेत कई पदों के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के लिए यह बड़ी खबर है। आदेश के अनुसार नियम दिसंबर 2023 तक जारी सिर्फ पहले विज्ञापन के लिए लागू होगा। इसके मुताबिक आयुसीमा में छूट केवल हर पद की पहली वैकेंसी के लिए मिलेगा। यह फैसला लेने का मुख्य कारण सरकार द्वारा कोरोना काल में रुकी भर्तियों को देखकर बताया जा रहा है। दरअसल कोरोना के कारण पिछले 3 साल से नियमित भर्ती नहीं हो पा रही थी। जिस वजह से प्रदेश के युवा लगातार भर्तियों में आयुसीमा के छूट की मांग कर रहे थे। मध्यप्रदेश सरकार के इस फैसले के बाद बड़ी संख्या में बेरोजगारों को एक और मौका मिलेगा।

हॉस्टल में छात्रा ने दिया बच्चे को जन्म, फिर खुद ही कर दी हत्या और...

प्रवासी भारतीय सम्मेलन में 56 दुकान भी करेगा मेहमाननवाजी, परोसे जायेंगे यह व्यंजन

सड़क हादसे में 2 युवको की मौत, क्रिकेट टूर्नामेंट खेलकर लौटते समय हुई दुर्घटना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -