अब शिव के राज में मिलेगा 10 रूपए में भरपेट भोजन
अब शिव के राज में मिलेगा 10 रूपए में भरपेट भोजन
Share:

भोपाल : एक ओर जहां तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने अपने राज्य में जगह-जगह अम्मा कैंटीन खुलवा दिए वहीं अब मध्यप्रदेश की सरकार भी महंगाई के इस दौर में लोगों की जेब से बोझ कुछ कम करने जा रही है। जी हां, अब लोग केवल 10 रूपए में भरपेट भोजन कर पाऐंगे। दरअसल प्रदेश में इन भोजनालयों में लोगों को 10 रूपए में भरपेट भोजन मिलेगा। दरअसल जनता को जो थाली दी जाएगी उसें दाल, रोटी, सब्जी, पुलाव व अचार भी मिलेगा।

इन कैंटीनों को पहले प्रदेश के 4 प्रमुख शहरों में प्रारंभ किया जाएगा। इसके बाद इन कैंटीनों को इन शहरों में ही बढ़ाया जाएगा। पहले जहां एक कैंटीन होगा तो फिर इन शहरों में ही संख्या बढ़ाकर 5-5 कर दी जाएगी। इतना ही नहीं योजना को प्रदेश में अन्य शहरों में भी लागू किया जाएगा मगर इसके लिए पहले योजना को 4 शहरों में लाॅंच कर देखा जाएगा। इस तरह की योजना का शुभारंभ भाजपा के पितृपुरूष पं. दीनदयाल उपाध्याय की 100 वीं जयंती पर होगा, जो कि 25 सितंबर को मनाई जाएगी।

गौरतलब है कि इस तरह की योजना में सरकार गरीबों को 10 रूपए प्रति प्लेट के दाम पर भोजन उपलब्ध करवाएगी। हालांकि प्रदेश सरकार 1 रूपए प्रति किलो के दाम पर गेहूं, चांवल और नमक उपलब्ध करवाकर गरीबों को पौषित कर रही है मगर फिर भी इस तरह की योजना से जनता के हाथ में एक सस्ती थाली आ गई है। दीनदयाल थाली योजना के नाम से इस योजना का संचालन होगा और इसमें सेवा कार्य करने वालों को भी जोड़ा जाएगा।

भोजन की थाली 50 रूपये में, झूठन छोड़ने पर देना होंगे 101 रुपए

इंदौर में विश्व रिकॉर्ड बनाने वाली बेटी का नीमच में किया सम्मान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -