मध्यप्रदेश चुनाव: कांग्रेस ने जारी किया 'वचन पत्र', बेरोज़गारों को 10 हज़ार प्रतिमाह देने का वादा

मध्यप्रदेश चुनाव: कांग्रेस ने जारी किया 'वचन पत्र', बेरोज़गारों को 10 हज़ार प्रतिमाह देने का वादा

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को अपना 'वचन-पत्र' जारी कर दिया है. मप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि हमारा वचन पत्र सभी वर्गों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 15 सालों में राज्य के लिए कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आने पर राज्य में हुए भ्रष्टाचार की जांच कराई जाएगी. इसके लिए एक जन आयोग बनाया जाएगा, जिसमें केवल वकील, पत्रकार और प्रतिष्ठित व्यक्ति होंगे, कोई राजनीतिक व्यक्ति नहीं होगा.

छत्तीसगढ़ में जितना भी विकास हुआ है, वो बीजेपी सरकार ने ही किया है : पीएम मोदी

कांग्रेस के वचन पत्र में कुल 973 बिंदु शामिल हैं. कमलनाथ ने वचन पत्र के बारे में बताते हुए कहा है कि किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा. मप्र में प्रदेश भूषण पुरस्कार दिया जाएगा, हर ग्राम पंचायत में गौशाला खोली जाएगी, युवाओं को रोजगार प्रदान किया जाएगा, बिजली दरों में कटौती की जाएगी, बेटियों के विवाह के लिए 51 हजार रुपए प्रदान किए जाएंगे, सामाजिक सुरक्षा की राशि एक हजार रुपए कर दी जाएगी, सरकारी कर्मचारियों को 2005 रुपए की पेंशन राशि मंजूर की जाएगी.

हमारा एक ही लक्ष्य, आने वाली पीढ़ियां कभी भी गरीबी का मुंह न देखें : पीएम मोदी

कमलनाथ ने बताया कि 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के पत्रकारों को एक-एक हजार रुपए महीना पेंशन दी जाएगी, हर परिवार के बेरोजगारों को 10 हजार रुपए प्रतिमाह दिया जाएगा, महिला स्व सहायता समूहों का कर्ज माफ किया जाएगा, कमलनाथ ने कहा कि विकास को लेकर कांग्रेस की सोच सकारात्मक और प्रगतिशील है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में मतदान के लिए 28 नवंबर का दिन निर्धारित है. 

खबरें और भी:-

राजस्थान चुनाव: मायावती ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 6 बड़े नाम हुए शामिल

छत्तीसगढ़ में सभा को संबोधित करते हुए पी एम मोदी पर जमकर बरसे राहुल गांधी

तेलंगाना चुनाव: बीजेपी नेता ने किया ऐलान, अगर पार्टी सत्ता में आई तो बदल देंगे हैदराबाद का नाम

?